Categories
Other

घर में इस पेड़ को लगाने से खत्म होगी सारी दिक्कतें, धन की नहीं होगी दिक़्क़त

अगर लगातार मेहनत करनके बाद भी आपको सफलता नहीं मिल रही हो। या राशि में शन‍ि किसी ऐसे स्‍थान पर बैठा हो कि आपको तमाम तरह की परेशान‍ियां झेलनी पड़ रही हों। या फिर किसी रोग से गंभीर रूप से परेशान हों। ऐसे में आपको किसी व‍िशेष पूजा पाठ की या फिर किसी ज्‍योतिषीय सलाह के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है. तो आप घर में इस पेड़ को लगाकर अपने परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं. आइये आपको बताते हैं उस पेड़ का नाम जिसे घर में लगाने से परेशानी खत्म हो जाएगी.

आप ज्‍योतिष शास्‍त्र में बताए गए आसान से उपाय को अपनाकर ही अपनी लाइफ की सारी प्रॉब्‍लम्‍स दूर कर सकते हैं। इसके मुताबिक पीपल एक ऐसा वृक्ष है, जिसे लगाने अथवा नियमपूर्वक पूजा करने से जीवन की सभी द‍िक्‍कतें आसानी से हल हो सकती हैं.ज्‍योतिष शास्‍त्र के मुताबिक पीपल का पौधा कभी भी घर के अंदर नहीं लगाया जाता है। इसे बाहर ही रोपें लेकिन जब इसे लगाएं तो उस समय ‘मूले ब्रह्मा तने व‍िष्‍णु जटा शंकर तथैवच: पात पात सब देवानां ऊं नमो वासुदेवाय’ इस मंत्र का जप करें। इस मंत्र का अर्थ है ‘तने में विष्‍णु, जड़ में ब्रह्मा, जटा में शंकर का वास है। पत्‍तों में सारे देवताओं न‍िवास है। भगवान श्रीकृष्‍ण को नमन करता हूं।’ बता दें कि पीपल में 33 करोड़ देवी-देवताओं का वास होता है। पौधे को रोपते हुए पूरी श्रद्धा और निष्‍ठा रखें कि यह आपके जीवन में आने वाली हर द‍िक्‍कत दूर करेगा।

जब भी पीपल में जल चढ़ाएं तो ज्‍योतिष शास्‍त्र में बताई गई वस्‍तुओं को उसमें जरूर डाल लें। इसके मुताबिक जल में गाय का शुद्ध दूध, तिल और चंदन मिला लें। इसके बाद यही जल पीपल की जड़ों में ‘मूले ब्रह्मा तने व‍िष्‍णु जटा शंकर तथैवच: पात पात सब देवानां ऊं नमो वासुदेवाय’ मंत्र का उच्‍च स्‍वर से उच्‍चारण करते हुए अर्पित कर दें। कहा जाता है कि इस नियम से जल अर्पित करने से व्‍यक्ति के समस्‍त दु:खों का अंत हो जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.