Categories
News

बुरी खबर-: अभी अभी पीएम मोदी ने मां के निध’न पर लिखी चिट्ठी, जताई गहरी संवेदनाएं😭

खबरें

पा’कि’स्ता’नी मीडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक़, भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पा’कि’स्ता’न के पूर्व प्रधानमंत्री और पी’ए’मए’ल-एन सुप्री’मो न’वाज़ शरी’फ़ की मां के नि’धन पर शो’क व्यक्त करते हुए उन्हें चिठ्ठी लिखी. रिपोर्ट के मुताबिक़, प्रधानमंत्री मोदी ने न’वाज़ शरी’फ को पिछले महीने चिट्ठी लिखी थी, जिसमें 22 नवंबर को हुए उनकी मां के देहां’त पर ”गहरी संवेदना” व्यक्त की गई थी.

डॉन अख़बार की गुरुवार को प्रकाशित ख़बर के मु’ताबिक़, इस्‍ला’माबा’द स्थित भारतीय उच्‍चायोग ने ये ख़त नवा’ज़ शरी’फ़ की बेटी और पा’कि’स्तान मु’स्लिम ली’ग-नवा’ज़ की उपाध्यक्ष मरि’यम न’वाज़ को भेजा और उनसे अनुरोध किया कि वो इस बारे में अपने पिता को सूचित करें. 27 नवंबर की तारीख़ में लिखी गई इस चिट्ठी में प्रधानमंत्री मोदी ने शरीफ़ की मां के नि’धन पर उन्हें “गहरी संवे’दनाएं” भेजीं.

नवा’ज़ की मां से हुई मुला’क़ात को याद किया
गुरुवार को पीए’मए’ल-एन की ओर से जारी चिट्ठी में मोदी ने लिखा, “प्रिय मि’यां साहब, 22 नवंबर को लंदन में आपकी मां बे’गम शमी’म अ’ख़्तर के निध’न के बारे में जानकर मुझे गहरा दु’ख हुआ है. इस दु’ख की घड़ी में मेरी गहरी सं’वेदना आपके साथ हैं.”

साथ ही उन्होंने लिखा, “इस दुख की घड़ी में, मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि आपको और आपके परिवार को इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति दें.”

अख़बार के मुताबिक़, मरि’यम को 11 दि’संबर को उनके ला’हौर स्थित आवास पर भेजे गए एक अलग पत्र में, भारतीय अधिकारी गौरव अहलूवालिया ने अनुरोध किया कि वो लंदन में मौजूद न’वा’ज़ श’री’फ़ तक ये शो’क संदेश पहुंचा दें.

तीन बार प्रधानमंत्री रहे नवा’ज़ भ्र’ष्टा’चा’र के कई मा’मलों का सामना कर रहे हैं. लाहौ’र हाई कोर्ट ने उन्हें दिल और इम्यून सिस्टम से जुड़ी बीमारियों के इलाज के लिए चार हफ़्ते विदेश जाने की अनुमति दी थी, इसके बाद बीते साल नवंबर से ही वो लंदन में हैं.

नवा’ज़ श’रीफ़ की मां बे’गम शमी’म अ’ख़्त’र का 22 नवंबर को ब्रिटेन में नि’ध’न हो गया था. बाद में उनके श’व को पा’कि’स्ता’न ले जाया गया था और उन्हें ला’हौर में जाति उम’रा स्थित पै’तृक निवास में द’फ़ना’या गया.

दिसंबर 2015 में प्रधानमंत्री मोदी ने अफ़’ग़ानि’स्ता’न से लौ’टते हुए अचानक पा’किस्ता’न जाकर सबको चौंका दिया था. शरी’फ़ उन्हें लेने आए थे और दोनों नेता ला’हौर हवाई अड्डे से एक हे’लिकॉ’प्ट’र में बैठकर राय’विं’ड ले गए थे.

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी घर पर हुई शरी’फ़ की पो’ती की शादी में शा’मिल हुए. यहां कुछ व’क़्त रुकने के बाद उन्होंने दिल्ली जाने से पहले अपने पा’किस्ता’नी स’मकक्ष के साथ बै’ठक की.