Categories
Other

औरंगाबाद ट्रेन हा’दसे पर पीएम मोदी ने कही ये बड़ी बात- ‘इस खबर से…’

देश इस समय कोरोना संकट से जूझ रहा है वहीं महाराष्ट्र में औरंगाबाद से दिल दह-लाने वाली ख़बर सामने आयी। औरंगाबाद के जालना रेलवे लाइन के पास मालगाड़ी से क-टकर 16 मजदूरों की मौ-त हो गई है। ये हादसा शुक्रवार सुबह 6.30 बजे तब हुआ जब मजदूर रेल पटरी पर सो रहे थे। दरअसल प्रवासी मज़दूर लॉकडाउन की वजह से अपने घर जाने के लिए रेलवे ट्रैक का सहारा ले रहे थे। इसमें कुछ मज़दूर घाय-ल भी हुए थे। इस हादसे पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर दुख जताया है।

पीएम मोदी ने अपने एक ट्वीट में कहा कि, “महाराष्ट्र के औरंगाबाद में हुए रेल हा-दसे की खबर से मैं दुखी हूं। मैंने रेल मंत्री पीयूष गोयल से बातचीत की है और वे इस मामले पर बारीकी से नज़र रखे हुए हैं। सभी जरूरी मदद की जा रही है।”

कर्माड पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि ये सभी मजदूर जालाना से भुसावल की ओर जा रहे थे। सभी को मध्य प्रदेश जाना था। उन्होंने कहा कि सभी रेलवे ट्रैक के किनारे-किनारे चल रहे थे। इसी दौरान थकान होने से वे रेलवे ट्रैक पर ही सो गए। दक्षिण सेंट्रल रेलवे की चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर का कहना है कि औरंगाबाद में कर्माड के पास एक हाद-सा हुआ है, जहां मालगाड़ी का एक खाली डब्बा कुछ लोगों के ऊपर चल गया है। आरपीएफ और स्थानीय पुलिस मौके पर मौजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.