Categories
Other

Lockdown : वीडियो कॉन्फ्रेंसिग में पीएम मोदी ने पहना ख़ास मास्क, उसको लेकर आई ये ख़बर

देश में कोरोना वायरस के संकट के चलते 24 मार्च को प्रधानमंत्री मोदी ने देश में 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया गया था। देश में 25 मार्च से लागू हुआ सम्पूर्ण लॉकडाउन का आखिरी दिन 14 अप्रैल है।आज पीएम देश के अलग-अलग राज्यों के सीएम से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में फ़ैसला होगा कि देश में लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाए या नहीं।

वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग द्वारा चल रही इस मीटिंग में पीएम मोदी ने ख़ास मास्क पहना है। इसके अलावा मुख्यमंत्रियों ने भी मास्क लगाया है।

पीएम मोदी ने कुछ दिनों पहले लोगों से घर पर ही मास्क बनाकर पहनने और परिचितों को गिफ्ट करने की अपील की थी। देशवशियों से गयी अपील को अब उन्होंने अब खुद अमल किया है।बता दें, शनिवार को मुख्यमंत्रियों के साथ लॉकडाउन पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी गमछा लपेटकर बैठे थे।

देश में पिछले कुछ दिनो में कोरोना वायरस के मरीज़ों की संख्या में तेज़ी आयी हैं। इसे देखते हुए लॉकडाउन जारी रहने की संभावना है। पिछले 24 घंटों में 1000 से ज्‍यादा नए मामले सामने आए हैं, 40 लोगों की मौत हुई है। भारत में कोरोना संक्रमित मरीज़ों की संख़या सात हज़ार पार हो गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.