Categories
Other

कल फिर PM मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ होगी बैठक, इस बात पर होने जा रही चर्चा

भारत ही नहीं विश्व के बहुत सारे देशों में कोरोना कहर बरपा रहा हैं. फिलहाल इस वायरस से बचने का एक ही उपाय हैं एक दुसरे से दूरी ब न के रखें. इस वायरस के कारण फिल्मों और सेरिअल्स की शूटिंग तक बंद कर दी गयी हैं. भारत में 3 मई तक लॉकडाउन हैं. कल कल फिर PM मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ होगी बैठक, इस बात पर होने जा रही चर्चा जो हम आपको बताते हैं.

सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठक में मुख्यमंत्रियों के साथ तीन मुख्य बिंदुओं पर चर्चा करेंगे. प्रधानमंत्री राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना संक्रमण की स्थिति और नए कंटेनमेंट जोन बनने से रोकने के लिए उठाए गए कदमों पर भी चर्चा की जाएगी. प्रधानमंत्री मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ सुबह 10 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे. प्रधानमंत्री गृह मंत्रालय की 20 अप्रैल के संबंध में जारी की गई गाइडलाइन के पालन को लेकर भी चर्चा करेंगे. इस महत्वपूर्ण बैठक में 3 मई के बाद उठाए जाने वाले कदमों पर भी चर्चा की जाएगी. लॉकडाउन की स्थिति को लेकर भी इस बैठक में अहम चर्चा की जाएगी.

प्रधानमंत्री मोदी इससे पहले भी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर चुके हैं. प्रधानमंत्री मोदी के साथ हुई पिछली बैठक में ज्यादातर मुख्यमंत्रियों ने सुझाव दिया था कि लॉकडाउन बढ़ाया जाए. प्रधानमंत्री मुख्यमंत्रियों के साथ लॉकडाउन पर चौथी बार बैठक करने जा रहे हैं. इस बैठक में लॉकडाउन बढ़ाना है या खत्म करना है, इस विषय पर चर्चा की जाएगी. मौजूदा हालात को देखते हुए कहा जा सकता है कि संक्रमण के केस लॉकडाउन के बाद भी आ रहे हैं, ऐसे लॉकडाउन खत्म होता नहीं दिख रहा है. सोमवार को होने वाली बैठक में लॉकडाउन 3 के लिए भी रास्ते खुल सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.