Categories
Other

कोरोना वायरस से लोगों के बचाव के बारे में PM नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट से कहीं ये बातें

देश में अब तक मरीजों की संख्या 12000 के पार पहुंच चुकी है. संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आ रहे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब तक देश में इसके 10477 केस सामने आ चुके हैं. वहीं 414 लोगों की इससे मौत हो चुकी है. इसमें से 1488 लोगों का सफलतापूर्वक इलाज किया जा चुका है. महाराष्ट्र में सबसे अधिक 187 मौतें हुई हैं, इसके बाद मध्य प्रदेश में 53, दिल्ली में 32 और गुजरात में 33 मौत हुई हैं. इसके अलावा तेलंगाना में 18 मौतें हुई हैं.

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सरकार भरसक प्रयास कर रही है. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसपर लगातार नजर बनाए हुए हैं और इसके लिए उठाए गए कदमों की समीक्षा कर रहे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पीएम खुद सरकार की तैयारियों की जानकारी अपने कैबिनेट सहयोगियों को दी है. सूत्रों के अनुसार बुधवार को कैबिनेट की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने मंत्रियों को लॉकडाउन बढ़ाने से लेकर मौजूदा हालात की विस्तृत जानकारी दी. पीएम ने कहा कि जिस तरीके से यूरोप और अमेरिका के अलावा अन्य देशों के अंदर कोरोना वायरस का संक्रमण फैला है भारत में लॉकडाउन के बाद स्थिति उनसे बेहतर हुई है. 

पीएम ने कैबिनेट मंत्रियों को कोरोना वायरस से जुड़े मेडिकल उपकरण, टेस्टिंग किट, डिजिटल थर्मामीटर और अन्य सामान जिसमें पीपीई किट, मास्क, सैनिटाइजर, ग्लब्स की उपलब्धता की जानकारी भी दी. पीएम ने ये भी कहा कि सभी राज्यों के साथ कोआर्डिनेशन करके उनकी जरूरतों के अनुसार सारी जरूरी चीजें मुहैया कराई जा रही हैं. पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र, राज्य सरकारों के साथ 24 घंटे और सातों दिन संपर्क में है और जरूरत के अनुसार उनकी मदद की जा रही है. पूरी कैबिनेट ने पीएम के इस अग्रिम फैसले की तारीफ की.

Leave a Reply

Your email address will not be published.