Categories
Other

पीएम मोदी ने पहले किया 21 दिन का लॉकडाउन, अब की देशवासियों से एक और बड़ी अपील

पूरी दुनिया में इन दिनों कोरोना वायरस का खतरा तेजी से अपने पैर पसार रहा हैं. आपको बता दें कि चीन से फैला ये वायरस अब इटली, स्पेन और अमेरिका में अपना आतंक फैला रहा है. बताते चलें इससे 190 देश बुरी तरह प्रभावित हो चुके है. अन्य देशों में भी कोरोना का कहर आप देख सकते हैं. सभी देशों ने इस महामारी वायरस से लड़ने और इसे जड़ से खत्म करने के लिए कमर कस लिया है।

बता दें कि दुनियाभर की तरह भारत में भी इस वायरस ने अपने पैर पसार लिए है. केंद्र सरकार भी कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए कई सराहनीय कदम उठा रही हैं और इस वायरस को जड़ से खत्म करने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं. आपको याद दिला दें कि मोदी जी ने बीते 25 मार्च को देशभर में 21 दिनों तक लॉकडाउन का ऐतिहासिक फैसला लिया है, ताकि इस वायरस को फैलने से रोका जा सके और इसके चेन को आसानी से तोड़ा जा सके.

ये भी बताना आवश्यक है कि 21 दिन के लॉकडाउन से कोरोना के संक्रमण में काफी हद तक गिरावट आई है और आगे भी आएगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह देशवासियों के नाम एक वीडियो संदेश दिया. आपको बता दें कि कोरोना वायरस के खतरे के कारण देश में लगाए गए 21 दिनों के लॉकडाउन का आज नौवां दिन है और ये तीसरी बार है जब पीएम ने देशवासियों से सीधे बात की है.

इस अपील के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘5 अप्रैल यानी इस रविवार को रात नौ बजे लोग अपने घरों से बाहर आएं. घरों की लाइटें बंद करें और दरवाजे पर खड़े होकर दीया जलाएं, मोमबत्ती जलाएं या फिर कुछ भी प्रकाश जलाएं. इस शक्ति के जरिए हम ये संदेश देना चाहते हैं कि देशवासी एकजुट हैं. पीएम ने कहा कि एकजुटता के दमपर ही इस महामारी को मात दी जा सकती है’.

Leave a Reply

Your email address will not be published.