Categories
News

आज शाम 6 बजें पीएम मोदी करने वाले है ये बड़ी घोषणा ?, अभी अभी की बड़ी अपील…

खबरें

प्रधानमं’त्री नरेंद्र मोदी मंगलवार शाम को राष्ट्र के नाम सं’बोधन देंगे। इसकी जानकारी खुद उन्होंने ट्’वि’टर के जरिए दी। उन्होंने कहा, ‘आज शाम छह बजे राष्ट्र के नाम संदेश दूंगा। आप जरूर जुड़ें।’ कोरोना वायरस महामारी के बीच प्रधानमंत्री मोदी पहले भी कई बार देश को संबोधित कर चुके हैं। यह उनका राष्ट्र के नाम सातवां संबोधन होगा। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री कोविड-19 और आने वाले त्योहारी सीजन के बारे में बात कर सकते हैं।

बता दें कि देश में को’रो’ना वा’यरस का सं’कट जारी है। प्रधानमंत्री अपने हर संबोधन में लोगों से नियमों का पा’लन करने, सा’माजिक दूरी बनाए रखने और मास्क पहनने की अ’पील करते हुए नजर आते हैं। प्र’धानमं’त्री ने देश को जब तक दवाई नहीं, तब तक ढि’लाई नहीं का मंत्र दिया है।

गौ’रतलब है कि देश में यह समय त्योहा’रों का है। आने वाले दिनों में लगातार त्योहार ही त्योहार हैं। इसे लेकर सरकार की तरफ से एक बार फिर स’ख्ती बरती जा रही है। बे’श’क कुछ दिनों से भारत में वा’यर’स के दैनिक मा’मलों में कमी दर्ज की जा रही है लेकिन त्यो’हा’र के कारण बाजारों में भीड़ हो सकती है। इसके मद्देनज’र स’रकार लगातार लोगों से सावधानी बरत’ने की अपी’ल कर रही है।

देश में को’विड-19 के आं’कड़ों की बात करें तो तीन महीने में पहली बार को’रोना के दैनिक मामलों में सबसे बड़ी गि’राव’ट दर्ज की गई है। जुलाई के बाद ऐसा पहली बार है जब कोरो’ना के दैनिक मामले 47 हजार से क’म रिपोर्ट हुए हैं। कें’द्रीय स्वा’स्थ्य मं’त्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोरो’ना वा’यर’स के 46,791 नए मा’मले रि’पोर्ट किए गए हैं। वहीं, इस अवधि में 587 लोगों ने सं”क्रम’ण के चलते अपनी जा’न गं’वाई है। देश में कोरो’ना के कुल सं’क्रमि’तों की संख्या 75,97,064 हो गई है।