Categories
News

PMC के निलंबित एमडी का दावा, बैंक के पास पर्याप्त नकदी, लोगों की पाई-पाई सुरक्षित

बंबई। पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी बैंक (पीएमसी) को निलंबित कर दिया प्रबंध निदेशक की जॉय थॉमस ने कहा कि ऋणदाता इसकी देनदारियों और सार्वजनिक सुरक्षा की पैसा व्यवस्थित करने के लिए पर्याप्त नकदी है।

थॉमस बैंक ऋण हासिल करने कहा। सिर्फ एक ही बड़ा खाते में केवल एचडीआईएल मौजूदा संकट है। भारतीय रिजर्व बैंक पीएमसी के प्रबंधन ने मंगलवार को जब नियामक कार्रवाई भंग हो गया है। केंद्रीय बैंक छह महीने के लिए पीएमसी को चलाने के लिए प्रशासकों को नियुक्त किया है। बार-बार प्रयास के बावजूद वे एचडीआईएल के लिए संपर्क नहीं हो सका।


रिजर्व बैंक 1,000 करोड़ के लिए छह महीने के लिए खातों पीएमसी की निकासी के लिए सीमा तय की है। हम भी इस अवधि में बैंकों द्वारा नए ऋण देने पर प्रतिबंध चला गया।

हालांकि, थॉमस नहीं एचडीआईएल में पीएमसी के बकाया ऋण की राशि कहा। वह पुराना और सबसे बड़ा ग्राहक एचडीआईएल बैंक है। उन्होंने कहा कि अन्य सभी बैंक खातों सुरक्षित हैं। थॉमस ने कहा कि सभी ऋणों को पूरी तरह से सुरक्षित हैं और ग्राहकों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है।
थॉमस ने कहा, “हम एक ही समय में पर्याप्त नकदी की जरूरत नहीं है, हम विनिमय मूल्यों में एक वैकल्पिक ऋण कोई गारंटी नहीं है और ऋण कवरेज के बारे में हमारी अनुपात के साथ किसी भी ऋण हमेशा 100-110 प्रतिशत कर दिया गया है नहीं है ..”।

उन्होंने कहा कि बैंक सांविधिक तरलता अनुपात (एसएलआर) और नकद आरक्षित Anpuat (CRR) के रूप में करोड़ 4,000 रुपये की नकदी है। बैंक देनदारियों रुपये 11,600 करोड़।

भारतीय रिजर्व बैंक पीएमसी की कार्रवाई की वजह से प्रमुख बैंकों के अपने बुरे ऋण में कमी दर्शाते हैं। सूत्रों का कहना है बैंक की गैर निष्पादक आस्तियों (एनपीए) दोहरे अंक में उच्च स्तरों पर कहा। वित्तीय वर्ष 2018-19 में एनपीए सबसे बड़े बैंक पुस्तक 2.19 प्रतिशत के निचले स्तर में दिखाया गया है। यह वित्त वर्ष 2017-18 में 1.05 प्रतिशत थी।
क्योंकि वे एनपीए में दिखाई देते हैं कि एचडीआईएल ने स्वीकार किया है थॉमस इस समस्या को मिला है। स्लम remodeling कंपनी एक नकदी संकट पहले का सामना करना पड़ता। यह दिवालिया होने की प्रक्रिया में है। हाल के वर्षों में, कंपनी भुगतान में देरी कर रहा है।

हालांकि, ऋण की राशि बैंक एचडीआईएल ने कहा कि वह ऐसा करना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऋण पूरी तरह से बीमा किया या गारंटी है।
प्रिंसिपल क्योंकि एचडीआईएल इस समस्या से भुगतान में देरी थॉमस। उन्होंने कहा कि विश्वास है कि स्थिति अभी या बाद में, बैंक सामान्य करने के लिए वापस आ जाएगी व्यक्त की है। इस ऋण पूरी तरह से गारंटी है। बैंक अब अपनी संपत्ति एचडीआईएल की बिक्री की बात तो वह उनकी फीस एकत्र कर पाया है।

उन्होंने कहा: “हम पिछले कुछ महीनों में हम जानते हैं कि कंपनी है अपनी संपत्ति के मुद्रीकरण के एक उन्नत चरण में है से अधिक एचडीआईएल के साथ काम कर रहे हैं यही कारण है कि हम कहते हैं कि जल्द ही समस्या दूर जाना होगा …”
एचडीआईएल पुराने ग्राहक थॉमस का संकेत कहा कि जब एक इकाई है, जो हमें समर्थित के साथ बैंक। जब हम था एक समस्या उनके सहयोग बना रहा। कई साल पहले, 1988 में बैंक के रूप में एक सिक्का है, जो एक 13 लाख रुपये दायर किया था जमा नहीं किया है।

थॉमस ने कहा कि 40 बैंकों के साथ कंपनियों में से 50 प्रतिशत सिर्फ आया था से एचडीआईएल ने कहा। विशाल लाभ प्राप्त की है। नहीं हमारे बैंक के बढ़ने और शीर्ष पांच में पहुंचा के लिए?

Leave a Reply

Your email address will not be published.