Categories
News

अ’ब महि’लाएं प्रेग्नें’सी में भी क’र स’कती है से’क्स, ब’स म’र्दों को अ’पने ऊप’र…

हिंदी खबर

प्रेग’नेंसी में आ’पकी केय’र लि’स्ट में कम्फ’र्ट सब’से पह’ले हो’ता है लेकि’न क’भी-क’भी कम्फ’र्ट वा’ली ची’जें स्टाइ’लिश न’हीं लग’तीं। खास’तौर प’र आ’उटफिट के माम’ले में लो’गों की ऐ’सी ही धार’णा है ले’किन फैश’न इंड’स्ट्री ने क’ई ऐ’से ऑ’प्शन्स दि’ए हैं, जि’नमे स्टाइ’ल औ’र कम्फ’र्ट दो’नों शा’मिल है। खास’तौर प’र प्रेगनें’सी में महि’लाओं के लि’ए  क’ई स्पे’शल आउ’टफिट्स मा’र्केट में उप’लब्ध हैं। आ’ज ह’म आ’पको ऐ’से ही स्टाइ’लिंग टि’प्स दे र’हे हैं, जो प्रेगनें’सी में आप’के का’म आ’एंगे-

मौस’म के हि’साब से चु’नें फै’ब्रिक
गर्भाव’स्था के दौरा’न कप’ड़ों के लि’ए फै’ब्रिक का खास’तौर से ध्या’न रख’ना चाहि’ये। मौस’म चा’हे ग’र्मी का हो या स’र्दी का, फै’ब्रिक हमे’शा ऐ’सा चुनें, जो त्व’चा पर आरा’मदायक हो औ’र जिस’से त्व’चा खु’लकर सां’स ले पा’ए। गर्मि’यों में कॉ’टन या लिने’न से ब’नी प्रेग्नें’सी ड्रे’स स’बसे अ’च्छी रह’ती हैं। व’हीं, ठं’डे मौ’सम में मुला’यम ऊ’नी औ’र ब्लैंडे’ड फै’ब्रिक से बने कप’ड़ों में आ’प ज्या’दा आराम’दायक औ’र सह’ज म’हसूस करें’गी। 


स्ट्रेचेब’ल हो कप’ड़े
इ’स बा’त का ध्या’न र’खें कि आ’प जो फै’ब्रिक पह’न र’ही हैं, व’ह थो’ड़ा स्ट्रेचेब’ल भी हो। जै’से कि सिं’गल ज’र्सी, ला’इक्रा औ’र स्पें’डेक्स से ब’ने कप’ड़े पह’नने में आ’रामदायक तो हो’ते ही हैं, सा’थ ही आ’पके शरी’र के आ’कार के हि’साब से खु’द को ढा’ल ले’ते हैं, जि’ससे आ’प देख’ने में ज्या’दा फि’ट औ’र आक’र्षक लगें’गी। आक’र्षक दि’खने के चक्क’र में खास’तौर से प्रेग्नें’सी के दौ’रान कु’छ ऐ’सा न’हीं प’हनें, जि’से पहनक’र आ’प अस’हज मह’सूस क’रें।