Categories
धर्म

अगर पेरशा’नियां नहीं छोड़ रही हैं आपका पीछा, तो जरूर करें ये आसान से उपाय

धार्मिक समाचार

आज के समय में भाग’दौड़ भरी जिंदगी में बहुत से लोगों को ये कहते सुना जाता है कि परेशा’नियां जैसे ख’त्म होने का नाम ही नहीं लेती हैं। हर रोज एक नई परे’शानी आ जाती है। ज्यादा’तर लोग प्रति’दिन इस तरह की सम’स्याओं का सामना करते हैं, लेकिन कुछ लोगों के जीवन में परेशा’नियां कुछ ज्यादा ही बढ़ जाती हैं। जिसके कार’ण उनका पूरा जीवन प्रभा’वित होने लगता है। एक के बाद एक समस्या का सामना करते-करते व्य’क्ति को मान’सिक तनाव होने लगता है। यदि आप भी समस्या’ओं से परे’शान हो गए हैं तो कुछ आ’सान से उपायों को कर सकते हैं। जिससे आपको इन सम’स्याओं से छुट’कारा मिलता है।

lord shiva

 यदि आपके जीवन में परेशा’नियां समा’प्त होने का नाम नहीं ले रही हैं सम’स्याओं ने जैसे आपका पीछा प’कड़ लिया है तो ऐसे में आपको भग’वान भोलेनाथ की शरण में जाना चा’हिए। सोम’वार को प्रातः शिव मं’दिर में जाकर क’च्चे दूध से शिव’लिंग का अभि’षेक करें। अभि’षेक करते हुए ”ऊं नमःशिवाय” मंत्र को दोह’राते रहें। इसी तरह प्रत्ये’क सोम’वार का नियम बना लें। भगवान भोले’नाथ की कृपा से आपके जीवन की परेशा’नियां धीरे-धीरे स्वतः समा’प्त हो जाएंगी। 

सफलता प्राप्त करने के उपाय (प्रतीकात्मक तस्वीर)

घर में नकारा’त्मक ऊर्जा का प्रवा’ह होने के कार’ण आपको परिवार और कार्य’क्षेत्र दोनों जगहों पर परेशा’नियों का सा’मना करना पड़ता है। अपने घर से नकारा’त्म’कता दूर करने और परेशा’नियों से पीछा छुड़ाने के लिए आप ये उपाय कर सकते हैं। रविवार की रात को गाय का दूध एक गिला’स में भरकर सिर’हाने रखकर सो जाएं। सुबह उठ’कर सबसे पहले ये दूध बबूल के पेड़ की जड़ में डाल दें। इससे आपके घर की नकारा’त्क’ता दूर होती है और कार्यों में सफ’लता मिलने लगती है।

Money

धन प्रा’प्ति का उपाय 
बुध’वार के दिन 7 साबुत कौ’ड़ियां ले लें। अब एक मु’ट्ठी साबुत हरे मूंग लें और दोनों चीजों को एक साफ हरे रंग के कपड़े में बांध’कर पोटली बना लें। उस पो’टली को किसी मंदिर की सी’ढ़ियों पर रख आएं। ये कार्य करते समय किसी को भी इस बारे में न बताएं और ध्या’न रखें कि जिस सम’य आप यह कार्य करें किसी की नजर न पड़े। यह उपा’य ज’ल्दी धन प्राप्ति की इच्छा रखने वालों के लिए है। माना जाता है कि इससे जल्दी ही आक’स्मिक धन प्राप्ति के योग बनते हैं।

आर्थिक स्थिति को सुधारने के उपाय (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आ’र्थिक सम’स्याओं को दूर करने के लिए उपाय
यदि आप आ’र्थिक समस्या’ओं से जू’झ रहे हैं तो इससे छुट’कारा पाने के लिए चार चांदी की कीले बनवा लें अब किसी सोम’वार की रात में चंद्रो’दय होने के बाद ये चार कीलें अपने प’लंग के चारों कोनों पर ठोंक दें। इससे धीरे-धीरे आपकी आ’र्थिक सम’स्याएं समाप्त होने लगेंगी।