Categories
Other

इस देश के राष्ट्र’पति ने दिया आदेश, कहा- जो लॉक’डाउन तो’ड़े उसे…

कोरोना का कहर पूरी दुनिया में बुरी तरह से फैला है. इसके खतरे को देखते हुए लोग अजीब-ओ-गरीब बयान दे रहे है. अब ऐसा ही एक वि’वा’दित बया’न आया है एक देश के राष्ट्रपति ने दिया है. आपको बता दें कि एक देश के राष्ट्रपति ने कहा है कि जो कोरोना वायरस के लिए लगाए लॉकडाउन का पालन न करें, उसे तत्काल गो’ली मा’र दो.

जानकारी के लिए बता दें कि ये देश फिलीपींस है. इसके राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने अपनी सरकार, पु’लि’स और प्रशा’सन से कहा है कि जो भी कोरोना वायरस के लिए लगाए गए लॉकडाउन का पालन नहीं करेगा या कोई दिक्कत पैदा करे तो उसे तुरंत गो’ली मा’र दो. आपको बता दें कि रोड्रिगो दुतेर्ते ने अपने देश के सु’रक्षाब’लों से कहा कि ये पूरे देश के लिए चेता’वनी है.

इस समय सरकार के आदेशों का पालन करें. किसी भी स्वास्थ्यकर्मी, डॉक्टर को नुकसान न पहुंचाएं. ये एक गं’भी’र अ’परा’ध होगा. इसलिए मैं पु’लि’स और सु’र’क्षाब’लों को आदेश देता हूं कि जो लॉकडाउन में समस्या खड़ी करें उसे तुरंत गो’ली मा’र दी जाए. जानकारी के मुताबिक रोड्रिगो दुतेर्ते ने अपने देशवासियों को गो’ली मा’र’ने का आदे’श पहली बार नहीं दिया है वो पहले भी ऐसा कई बार बोल चुके है.

बताते चलें कि पहले भी 2016-17 में राष्ट्रपति ने ड्रग डीलर्स को बिना का’नूनी का’र्यवा’ही के मा’र’ने का आदेश दिया था. इस समय बता दें कि फिलीपींस में 2311 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. वहीं 96 लोगों की मौ’त हो चुकी है. राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने भी खुद की कोरोना वायरस को लेकर जांच कराई थी. जिसमें वो निगेटिव निकले है.

अभी वो खुद भी सेल्फ आइसोलेशन में थे. इसे अलावा फिलीपींस के संसद और केंद्रीय बैंक को भी क्वारनटीन किया गया था. इसको लेकर राष्ट्रपति के प्रवक्ता सेल्वाडोर पनेलो ने कहा था कि हमारे स्वास्थ्य अधिकारियों की सलाह पर ये सारे कदम उठाए जा रहे हैं. फिलीपींस की सरकार के सांसदों और अधिकारियों ने भी सेल्फ आइसोलेशन का तरीका अपनाया है. सभी लोगों ने अपनी-अपनी जांच कराई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.