Categories
News

इस महारानी की अनो’खी कहानी जान हैरान हो जाएंगे आप….

हिंदी खबर

इतिहास में कई ऐसी महारानियां या महिलाएं हुई है जो अपनी सुंदरता, साहस और पराक्रम के लिए चर्चित रही है. आप इतिहास खंगालेंगे तो आपको इन पैमानों पर कई नाम खरे उतरते हुए मिल जाएंगे. लेकिन एक महारानी ऐसी भी थी जो अपनी काम वासना के लिए च’र्चित थी और अपने जि’स्म की भूख मिटाने के लिए वह किसी भी ह’द तक जाने को तैयार रहती थी.


आज हम आपसे बात कर रहे हैं दुनिया की सबसे क्रू’र पत्नियों में शुमार किंग क्लॉडियस की तीसरी पत्नी वेलेरिया मेसेलिना (Queen Valeria Messalina) की. अगर आपने पहले यह नाम सुना हो या इस नाम से आप परिचत हो तो आपके सामने एक ख़ूबसूरत और कामुक महारानी की छवि उ’भर रही होगी लेकिन अगर आप नहीं जानते हैं तो आइए आज आपको इस क्रू’र और का’म वास’ना से परिपूर्ण रहने वाली इस महारानी के बारे में बताते हैं.

वेलेरिया मेसेलिना (Valeria Messalina) का जन्म 25 जनवरी को हुआ था. उस दौरा’न किंग क्लॉडियस 38 ईसापूर्व में रोम के राजा थे. क्लॉडियस की पहली पत्नी केलीगुला के निध’न के बाद वेलेरिया मेसेलिना को महारानी बना दिया गया. वेलेरिया को लेकर कई तरह के कि’स्से मशहूर है लेकिन जो किस्सा हम आपको बताने जा रहे हैं उसे सुनकर आपके रों’गटे खड़े हो जाएंगे.

बताया जाता है कि, वेलेरिया मेसेलिना (Valeria Messalina) के दो बच्चे भी थे और उनकी परवरिश किंग क्लॉडियस की पहली पत्नी केलीगुला ने की थी. वेलेरिया एक बड़ी महारानी थी, लेकिन उनका कोई नाम नहीं था, बल्कि वे तो अपनी का’म वा’सना के लिए बद’नाम थी.