Categories
News

बड़ी खबर: अभी अभी मशहूर शायर राहत इंदोरी का हुया नि’ध’न…..

खबरें

ज़बान के मशहूर-ओ-मारूफ शायर राहत इंदोरी इस दुनिया को अलविदा कह गए हैं. सुबह उन्होंने ट्वीट करके जानकारी दी थी कि उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है. राहत इंदौरी को देर रात इंदौर के ऑरबिंदो अस्पताल में दाखिल कराया गया है. राहत इंदौरी के बेटे सतलज ने यह जानकारी दी है. हालांकि बाद में राहत इंदौरी खुद ट्वीट के ज़रिए भी यह जानकारी अपने मद्दाहों को दी है. 

राहत इंदौरी ने ट्वीट किया,”कोविड की शरुआती अलामात दिखाई देने पर कल मेरा कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी है.ऑरबिंदो हॉस्पिटल में एडमिट हूँ, दुआ कीजिये जल्द से जल्द इस बीमारी को शिकस्त दूँ. एक और इल्तेजा है, मुझे या घर के लोगों को फ़ोन ना करें, मेरी ख़ैरियत ट्विटर और फेसबुक पर आपको मिलती रहेगी.”

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष बृजमोहन परिहार (72) की मंगलवार को सुबह 4.30 बजे कोरोना की वजह से मौ’त हो गई। उन्होंने गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में आखिरी सांस ली। बृजमोहन को ब्लड प्रेशर और शुगर की बीमारी थी। एक महीने से बीमार थे। पांच दिन पहले उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था।

इस बीच, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि पड़ोसी राज्यों से मरीजों के इलाज के लिए आने से कोरोना की संख्या पर असर हुआ है। उन्होंने कहा, ‘दिल्ली में बड़ी संख्या में पड़ोसी राज्यों से भी लोग टेस्ट कराने के लिए आ रहे हैं। हॉस्पिटल में जो एडमिट हैं, उनमें एक तिहाई से ज्यादा लोग बाहर से हैं। रविवार को 97 मरीज दिल्ली से बाहर के और 200 राजधानी के एडमिट हुए थे।’ दिल्ली में मंगलवार सुबह तक 1 लाख 46 हजार 134 केस हैं। इनमें 1 लाख 31 हजार 657 मरीज ठीक हो चुके हैं। सिर्फ 10 हजार 346 एक्टिव केस हैं।