Categories
Other

राहुल और प्रियंका गाँधी ने PM मोदी और योगी पर कोरोना टेस्ट की धीमी रफ्तार पर उठाये ये सवाल

कोरोना वायरस से देशभर में हाहाकार मचा हुआ है. ऐसे में लोग इस म’हामारी से बचे रहे इसके लिए देशभर में लॉक डाउन किया गया है. जिसके बाद इस लॉक डाउन की अवधि को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. जिसके बाद से अब पीएम मोदी के इस फैसले पर राहुल गाँधी और प्रियंका गाँधी ने निशाना साधा हैं.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक बार फिर कोरोना टेस्ट की धीमी रफ्तार पर सवाल उठाए हैं. मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि भारत ने कोरोना टेस्ट किटों की खरीद में देरी की. वहीं, प्रियंका ने योगी सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि यूपी में जांच का सिस्टम अभी भी बहुत लचर है.

राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा, ‘भारत ने कोरोना टेस्ट किटों की खरीद में देरी की और अब भी यह काफी कम मात्रा में नहीं है. प्रति मिलियन भारतीयों पर सिर्फ 149 टेस्ट के साथ हम अब लाओस (157), नाइजर (182) और होंडुरास (162) देशों की कतार में हैं. अधिक से अधिक संख्या में टेस्ट के जरिए ही वायरस से लड़ा जा सकता है. वर्तमान में हम इस खेल में कहीं नहीं हैं.’

वहीं, प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि मैंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर टेस्टिंग बढ़ाने का आग्रह किया था. यूपी में होने वाली मौतों में 5 की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट मौत के बाद आई है. जांच का सिस्टम अभी भी बहुत लचर है. जांच की व्यवस्था को तेज व व्यवस्थित करिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.