Categories
Other

Weather Alert : 26, 28 और 29 अप्रैल को इन राज्‍यों में भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि की आशंका

बीते 24 घंटों में देश के कई राज्‍यों में तेज बारिश, आंधी और ओलावृष्टि हुई है। गर्मी के मौसम भी बारिश का सिलसिला जारी हैं। वैसे तो ये बारिश लोगों को गर्मी से राहत देने का काम कर रही है। विशेषज्ञों के मुताबिक 26 अप्रैल, रविवार को देश के कई राज्‍यों में तेज आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है। इसके बाद 28 और 29 अप्रैल को भी पूर्वोत्‍तर में भारी बारिश की आशंका है। जानिये अगले तीन से चार दिनों तक देश का मौसम कैसा रहेगा।

– अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल,केरल, दक्षिणी कर्नाटक, सिक्किम, झारखंड, आंतरिक तमिलनाडु, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर प्री-मॉनसून वर्षा हो सकती है।

– स्‍कायमेटर वेदर के अनुसार ओडिशा में इस समय बहुत खराब मौसम चल रहा है। यहां अगले 24 घंटों में तो बारिश होगी ही लेकिन इसके बाद 28 अप्रैल या 29 अप्रैल तक इसकी तीव्रता बढ़ सकती है और यहां भारी बारिश हो सकती है।

– अगले 24 घंटों के दौरान उत्तरी और तटीय ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश जारी रहने का अनुमान है।

– अगले 24 घंटों के दौरान हरियाणा और दिल्ली में भी छिटपुट जगहों पर वर्षा और आँधी के आसार हैं। उत्तर व पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी और बारिश संभव है।

– पंजाब के लिए मौसम की यह चेतावनी है कि यहां तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी और गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। प्रदेश के अमृतसर, बरनाला, फतेहगढ़ साहिब, फिरोजपुर, गुरदासपुर, होशियारपुर, जालंधर, कपूरथला, कठुआ, लुधियाना, मोगा, पठानकोट, पटियाला, रूपनगर, साहिबजादा अजीत सिंह नगर, संगरूर, शहीद भगत सिंह नगर, तरनतारन आदि जिलों में गरज के साथ बारिश होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.