Categories
News

Lock’down : हो जाये तैयार, लगनें वाला है 10 दिनों का स’ख्त लॉ’क’डाउ’न…बाहर निकलनें पर दर्ज होगी F’I’R…..

खबरें

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में फिर लॉ’कडाउ’न लगाने की तै’या’री हो रही है. इसको लेकर क’लेक्ट’र ने व्यापारियों के साथ बै’ठक की है. शनिवार को मं’त्रियों से चर्चा के बाद लॉ’कडा’उन की घो’षणा की जा सकती है. सूत्रों के मु’ताबि’क यह लॉ’कडाउ’न 10 दिन का हो सकता है, जोकि 22 सितम्बर से शुरू होगा.

यह लॉ’कडाउन स’ख्त होगा. सुबह से शाम तक जरुरी चीजों को छोड़कर सभी का’रोबा’र पूरी तरह से बं’द रहेंगे. प’ब्लिक ट्रां’सपोर्ट भी बंद रहेगा. लोगों के आने-जाने पर भी पा’बंदी रहेगी. जरुरी ख’रीदा’री के लिए ही सु’बह छूट दी जाएगी. यह भी कु’छ देर के लिए ही होगी.

अफसरों का कहना है यह लॉ’कडा’उन पहले से ज्यादा स’ख्त होगा. सड़क पर दोपहर 12 बजे के बाद से किसी को निकलने की इ’जाज’त नहीं होगी. जो निकेलंगे, उनकी गाड़ियां ज’ब्त कर अ’दा’लत में पेश करने व ए’फ’आ’ई’आ’र का भी प्र’स्ता’व होगा.

प्र’शासन का दा’वा है कि यह लॉ’कडा’उन व्यापरियों के सु’झाव पर ही किया जा रहा है. सं’ग’ठनों का कहना है कि हर बाजार में ल’गाता’र लोगों की भीड़ रहती है. जिसके च’लते सं’क्रम’ण का ख’तरा और ब’ढ़ गया है. भीड़ कम करने के लिए शहर में लॉ’कडाउन से बे’हत’र कोई उ’पाय नहीं है. हालांकि प्र’शास’न की ओर से अधिकारिक तौर पर लॉ’कडाउ’न की कोई गा’इडला’इन्स जारी नहीं की गयी है.