Categories
Other

कामोत्तेजना बढ़ाने के लिए ये प्राचीन नुस्खे इस्तेमाल करते थे राजा-महाराजा, आप भी आजमाएं

पहले के जमाने में राजा-महाराजाओं की बहुत सारी रानियां हुआ करती थीं और ऐसे में उन्हें अपनी सभी रानियों को शा’रीरिक सुख देना होता था। राजा महाराजा अपनी शा’रीरिक ऊर्जा को बरकरार रखने के लिए आर्युवेदिक नुस्खों का इस्तेमाल करते थे . पहले के समय में खास वैद्य और हकीम आयुर्वेदिक ग्रंथों के आधार पर प्राचीन जड़ी-बूटियों, रसायनों और सोना, चांदी, मोती भस्म जैसी धातुओं से शारी’रिक दुर्बलता दूर करके शारी’रिक ताकत बढ़ाने वाली औषधी तैयार करते थे.

आज हम आपको बतातें है राजा-महाराजाओं द्वारा शारीरिक दुर्बलता को दूर कर कामोत्तेजना को बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किए जानेवाले उन प्राचीन नुस्खों के बारे में जिनमें से कुछ आज भी आसानी से मिल जाते हैं.

कामोत्तेजना बढाने के उपाय –

1- शिलाजीत

शिलाजीत शारीरिक दुर्बलता को दूर करने और कामोत्तेजना को बढ़ाने के लिए बहुत फ़ायदेमंद होती है। आज भी कई लोग शिलाजीत का इस्तेमाल करते हैं. शारीरिक कमजोरी, एनर्जी की कमी, खराब इम्युनिटी, असमय बुढ़ापा,इरेक्टा’इल डिस्फंक्शन जैसी समस्याएं दूर होती हैं. शिलाजीत को चावल के दाने के बराबर एक चम्मच गाय के घी या शहद के साथ लेना चाहिए.

2- अश्वगंधा
कमजोरी, थकान, लो स्प’र्म काउंट की समस्या को दूर करने के लिए प्राचीन समय से ही अश्वगंधा का इस्तेमाल किया जा रहा है. सोने से पहले गुनगुने दूध के साथ एक चम्मच अश्वगंधा पावडर का सेवन करना पुरुषों के लिए काफी फायदेमंद होता है.

3- सफेद मूसली
इरे’क्टाइल डिस्फं’क्शन, इन्फ’र्टिलिटी, स्प’र्म की कमी, कमजोरी और कमजोर इम्युनिटी की समस्या को दूर करने के लिए सफेद मूसली का सेवन प्राचीन समय से किया जाता रहा है. मिश्री और दूध के साथ एक चम्मच मूसली पावडर का सेवन सुबह और शाम को करना चाहिए.

4- शतावर
पुरुषों में इन्फ’र्टिलिटी, इरे’क्टाइल डिस्फं’क्शन, थकान, कमजोरी, लो स्प’र्म काउंट और यूरिन की समस्या को दूर करने के लिए शतावर के प्राचीन नुस्खे का इस्तेमाल आज भी किया जाता है. एक चम्मच मिश्री और गाय के घी के साथ आधा चम्मच शतावर पावडर का इस्तेमाल करना चाहिए और फिर दूध पीना चाहिए.

5- केसर
केसर के नुस्खे का इस्तेमाल प्राचीन समय में राजा-महाराजा भी किया करते थे. इरेक्टाइल डिस्फंक्शन, इन्फर्टिलिटी, लो स्पर्म काउंट, कमजोरी और थकान जैसी समस्या से निजात पाने के लिए केसर का इस्तेमाल किया जाता है. इसके लिए गुनगुने दूध में चुटकी भर केसर डालकर रात को सोने से पहले उसका सेवन करना चाहिए.

इन चीजों का इस्तेमाल करके आप भी शारी’रिक कमजोरी को दूर करके अपनी कामो’त्तेज’ना को बढ़ा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.