Categories
News

ये है राजा महा’राजाओं की म’र्दाना ताकत का अ’चूक नु’स्खा, आप भी आ’जमा कर देखें एक बार…

हिंदी खबर

पु’राने स’मय में एक रा’जा के क’ई रानि’यां होती थीं औ’र वो उ’न्‍हें सं’तुष्‍ट भी र’ख पा’ते थे । क्‍या आ’प जान’ते हैं ऐ’सा कै’से सं’भव हो पा’ता था, ये सं’भव हो’ता था प्राकृ’तिक ज’ड़ी-बूटि’यों से । प्रकृ’ति के ख’जाने में क’ई ऐ’सी ची’जें हैं जिन’का उप’योग क’र यौ’न श’क्ति को ब’ढ़ाया और सेह’तमंद र’खा जा स’कता है । आ’ज आ’पको 4 ऐ’सी ही ज’ड़ीबूटियों के बा’रे में ब’ताते हैं जिन’का इस्‍ते’माल क’रने से आ’प भी उ’सी ता’कत का ऐह’सास क’र पाएं’गे । ले’किन ध्‍या’न र’हे ये जान’कारी रि’सर्च प’र आधा’रित है । ऐ’सा हो:ने की पु’ष्टि या दा’वा ह’म न’हीं क’रते ।

शिला’जीत
शिला’जीत हिमा’लय में मि’लने वा’ली एक ऐ’सी औष’धि है जो बेह’द दु’र्लभ है । शि’लाजीत हिमा’लय, गिल’गिट औ’र ति’ब्बत क्षे’त्र की कु’छ विशे’ष चट्टा’नों में ही मिल’ती है । आ’युर्वेद के अनु’सार शि’लाजीत में 85 अ’लग – अल’ग मि’नरल्‍स पा’ए जा’ते हैं । इ’सी वज’ह से इ’से है’ल्‍थ बे’निफिट्स क’ई हैं । बा’जार में य’ह चा’र प्र’कार में उ’पलब्‍ध है, दु’र्लभ हो’ने के का’रण इस’की कीम’त का’फी ज्‍या’दा हो’ती है । यौ’न ता’कत में कम’जोरी, एन’र्जी लो, इरे’क्‍टाइल डिस्‍फंक्‍श’न, बुढ़ा’पा औ’र इम्‍यूनि’टी बि’ल्‍डअप क’रने के लि’ए इस’का सेव’न कि’या जा’ता था ।

स’फेद मूस’ली
प्राची’न का’ल से ही इ’सका इस्‍तेमा’ल शारी’रिक ताक’त को ब’ढ़ाने में किया जाता है । इसके गुणों को ले’कर को’ई साइंटि’फिक प्रू’फ नहीं है ले’किन ये खो’ई यौ’न श’क्ति लौ’टा सक’ती है, मर्दा’ना ता’कत दि’ला सक’ती है इस’के दा’वे ज’रूर कि’ए जाते हैं । स’फेद मूस’ली का पाउड’र एक चम्‍म’च, एक गिला’स दू’ध के सा’थ रो’ज ले’ने से इरेक्‍टाइ’ल डि’स्‍फंक्‍शन, स्‍प’र्म की क’मी, इमयूनि’टी, शीघ्रप’तन, इम्‍पोटें’सी आ’दि दू’र होते हैं ।