Categories
News

Raja Hindustani के डायरेक्टर ने 24 साल बाद किया खु’लासा, आमिर-क’रिश्मा के लंबे किसिंग सीन के बाद……

खबरें

बॉ’लीवुड सु’परस्टा’र आ’मि’र खा’न इं’डस्ट्री की एक बड़ा नाम हैं। अ’मिर ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं। आ’मिर की इन सुप’रहि’ट फि’ल्मों में रा’जा हिं’दुस्तनी का नाम भी शा’मिल है। इस फिल्म में आ’मिर के साथ ए’क्ट्रेस क’रिश्मा क’पूर ली’ड रो’ल में थीं। हाल ही में राजा हिं’दुस्तनी ने 24 साल पूरे किए हैं। ये फिल्म 6 नवंबर 1996 में रिलीज हुई थी। आ’मिर और करिश्मा की इस मूवी ने सिनेमाघर में शानदार प्र’र्दशन करते हुए बॉ’क्स ऑ’फिस के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। राजा हिंदुस्तानी में आ’मि’र खा’न और क’रिश्मा कपूर का कि’स सी’न काफी चर्चा में रहा था। वहीं अब 24 साल बाद फिल्म के डा’यरेक्ट’र ध’र्मेश ने प’र्दे के पी’छे की क’हानी बताई है। 

फिल्म राजा हिंदुस्तानी के डायरेक्टर धर्मेश ने मुंबई मिरर से बातचीत में फिल्म के कि’स सी’न के पीछे का दिलचस्प किस्सा सुनाया। उन्होंने बताश, भारतीय सिनेमा का अभी तक का सबसे लंबा किस सीन था। हालांकि, उन्होंने इसे थोड़ा और लंबा फिल्माया था। क्योंकि मेकर्स ये मानकर चल रहे थे कि सेंसर बोर्ड सी’न पर कैं’ची जरूर चलाएगी। हालांकि, बोर्ड ने U सर्टिफि’केट के साथ पास कर दिया। उन्होंने सीन को काटा भी नहीं।  

इसी इंटरव्यू में धर्मेश ने आगे बताया, इस फिल्म के किस सीन को उन्होंने खुद छोटा किया था। कोई भी फिल्म मार्केट में तीन घंटे 20 मिनट की फिल्म नहीं चाहता था। ऐसे में राजा हिंदुस्तानी को 20 मिनट छोटा किया गया।   

वहीं फिल्म की प्रो’ड्यूसर ल’की मो’रानी ने इस किस सीन को लेकर एक इंटरव्यू में बताया था, इस कि’सिंग सीन को आ’मिर खा’न और क’रिश्मा कपूर ने एक टेक में शूट था। इस तरह का का सी’न सभी के लिए पहला ऐसा अ’नुभव था, इसलिए इसको लेकर पहली ही काफी डि’स्कस’न हुए थे और खूब रि’हर्स’ल भी। 

फिल्म राजा हिं’दुस्ता’नी के इसी किसी सी’न को लेकर क’रिश्मा क’पूर ने एक इं’टरव्यू में कहा था, उस समय इस इस बो’ल्ड सीन को करना मेरे लिए काफी बड़ा फै’सला था। हालांकि ये सीन आज भी फैं’स के बीच का’फी च’र्चित है। इस सीन को करने में मेरी हा’लत इतनी ख’राब हुई जिसका अं’दाजा सिर्फ हमे है। चंद मिनटों के इस सीन के लिए 3 दिन लग गए थे।