Categories
Other

राजस्थान में मायावती को लगा बड़ा झटका, BSP के सभी 6 विधायक कांग्रेस में शामिल

जयपुर। राजस्थान मायावती को एक बड़ा झटका है। बसपा छह सांसदों सोमवार को पार्टी (बसपा) कांग्रेस में शामिल। सभी सदस्यों को कांग्रेस का समर्थन करने के लिए बाहर दिए गए थे अब तक। मंत्री अशोक गहलोत का कहना है कि हम राज्य के हित में यह निर्णय लिया है। बसपा विधायकों देर सोमवार की रात पार्टी की सदस्यता ली। रात सभी विधायकों विधानसभा 10.30 पहुंचे।

सांसदों में शामिल हो गए कांग्रेस राजेंद्र Guda (विधायक, उदयपुरवाटी), जोगिंदर सिंह अवाना (विधायक, Nadbai), वाजिब अली (विधायक, नगर), लखन सिंह मीणा (विधायक, कारोले), संदीप यादव शामिल हैं (विधायक, Tijara) और बीएसपी विधायक चंद खेरिया गहरा है।

आवंटित रात पत्र: सभी 6 पार्टी के सदस्यों सोमवार की रात पार्टी राज्य में सत्ता में कांग्रेस के साथ विलय करने के लिए राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष को एक पत्र दिया। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पत्र में सांसदों ने कहा है कि उनकी पार्टी कांग्रेस में विलय होगा। विधानसभा सीपी जोशी के राष्ट्रपति ने कहा “बसपा विधायकों मिल गया और पिघल पर एक पत्र प्रस्तुत की।

मजबूत कांग्रेस देगा: बसपा विधायक अशोक गहलोत सरकार प्रदेश कांग्रेस और अधिक मजबूत और स्थिर में प्रवेश किया जाएगा। समूह के छह सदस्यों को अशोक गहलोत के मुख्यमंत्री के साथ लगातार संपर्क में थे और आज वे में प्रवेश किया है कांग्रेस के आंगन ने कहा कि एक कांग्रेस नेता।

200 सीटों वाली राज्य विधानसभा अब कांग्रेस 100 सदस्य और उनके सहयोगियों के राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) में एक सकारात्मक है। कांग्रेस पार्टी 13 स्वतंत्र निष्क्रिय 2 सीटों में से 12 का समर्थन किया है। 2009 में, राज्य अशोक गहलोत शामिल हो गए थे ठहराव के पहले कार्यकाल के दौरान पार्टी के छह सदस्य थे और उसके बाद कांग्रेस सरकार के समय में कांग्रेस, 5 जमे हुए थे, जब एक स्पष्ट बहुमत की सरकार।

Leave a Reply

Your email address will not be published.