Categories
News

राजस्थान में सियासी हलचलें तेज, गहलोत से मिलनें पहुंचे सचिन पायलट……….

खबरें

राजस्थान का सियासी घमासान अभी थमा नहीं है. 14 अगस्त से शुरू होने वाले राजस्थान विधानसभा के सत्र से पहले सचिन पायलट, गांधी परिवार की पहल पर मुलाकात करने पहुंचे. बताया जा रहा है सचिन पायलट समर्थक एमएलए के साथ सोमवार रात जयपुर लौट सकते हैं.

सचिन पायलट गुट के सभी विधायक सोमवार रात जयपुर के लिए रवाना होंगे. सचिन पायलट भी साथ में जयपुर आएंगे. रात 8:30 बजे की मीटिंग के बाद पायलट अपने विधायकों के साथ जयपुर रवाना होंगे. जयपुर रवाना होने की तैयारियां की जा रही हैं.

इधर, पायलट गुट के विधायक भंवरलाल शर्मा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलने मुख्यमंत्री निवास जयपुर पहुंचे हैं. इस मुलाकात से राजस्थान में सियासी अटकलें तेज हो गई हैं. गौरतलब है कि विधायकों की खरीद-फरोख्त का दो ऑडियो सामने आया था. कांग्रेस ने दावा किया था कि विधायक भंवरलाल शर्मा, बीजेपी नेताओं से विधायकों की डील कर रहे थे.

इससे पहले राजस्थान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया ने कहा कि कांग्रेस में हुए घटनाक्रम के बाद हमारा होटल क्राउन प्लाजा का खर्चा बच गया है. बीजेपी विधायक 11 अगस्त से होटल क्राउन प्लाजा में रहेंगे या नहीं, इस पर फैसला लिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि इससे पहले यह तय किया गया था कि होटल क्राउन प्लाजा में बैठक के बाद भाजपा विधायक, 14 अगस्त तक होटल में ही रहेंगे. दरअसल, बीजेपी अपने विधायकों को मध्य प्रदेश और गुजरात भेजने में असफल रही है. इसके बाद अब पार्टी ने तय किया है कि सभी विधायकों को जयपुर के क्राउन प्लाजा होटल में ही 11 अगस्त से रखा जाएगा.

वैसे 20 विधायक अब तक गुजरात भेजे जा चुके हैं. लेकिन वे भी सोमवार को गुजरात से जयपुर के लिए रवाना हो रहे हैं. सभी बीजेपी विधायकों को मंगलवार सुबह तक जयपुर में सीतापुरा के क्राउन प्लाजा होटल में पहुंचने के लिए कहा गया है.

कहा जा रहा है कि वसुंधरा राजे पहले 13 अगस्त को आने वाली थीं. मगर अब 11 अगस्त को विधायकों के साथ ही जयपुर के क्राउन प्लाजा होटल पहुंचेंगी. माना जा रहा है कि इस बाड़ेबंदी के जरिये बीजेपी यह भी परखेगी कि जिस तरह की चर्चा हो रही है कि वसुंधरा गुट के कुछ विधायक कांग्रेस के साथ जा सकते हैं, इसमें कितनी सच्चाई है?