Categories
Other

बाबा रामदेव ने बताया Corona virus का अचूक इलाज, ऐसे तैयार होगा घर में सेनिटाइजर…

योग गुरु बाबा रामदेव ने बताया कोरोना वायरस का उपचार आयुर्वेद से भी किया जा सकता है। उन्होंने बोलो कोरोना से घबराने की ज़रूरत नहीं है बल्कि सतर्कता बरतने की ज़रूरत है।रामदेव ने कहा देश में सेनिटाइजर की कमी हो गयी और ये दोगुने दामों पर बिक रहा है। बाबा रामदेव से बताया घर में कैसे तैयार करें आयुर्वेदिक सेनिटाइजर।

योगगुरु स्वामी रामदेव और आयुर्वेदाचार्य बालकृष्णा ने इसका अचूक विकल्प सुझाया है। स्वामी रामदेव ने बताया कि एक लीटर पानी में 100 ग्राम नीम के पत्ते और तुलसी के 10 पत्ते मिलाकर उबाल लें। उबालने के बाद पानी को छानकर ठंडा करें। एक बोतल में 10 ग्राम फिटकरी और 10 ग्राम कपूर बारीक पीसकर घोल लें।इसके बाद इस को छानकर शीशी में भरकर रखें। इस तरह आयुर्वेदी सेनिटाइजर तैयार हो जाएगा।

स्वामी रामदेव ने बताया कि प्राकृतिक रूप से बनाया गया सेनिटाइजर बाजार में बिकने वाले महंगे सेनिटाइजर से कई गुणा अधिक लाभकारी होगा।

आचार्य बालकृष्ण ने बताया कि गिलोय वटी, तुलसी वटी, नीम वटी, अदरक और नींबू का रस एक साथ लेने से शरीर में रोगप्रतिरोधक क्षमता उत्पन्न होती है। गिलोय और तुलसी की वटी रोजाना दो-दो की संख्या में नियमपूर्वक दोनों समय ली जानी चाहिए। उन्होंने बताया कि कोरोना के प्रति सभी को अधिक से अधिक जागरूकता बरतनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.