Categories
Other

कांग्रेस ने पुल-वामा हम-ले के आरो-पी को लेकर फैलाया झूठ, खुल गयी पोल!

आपको तो पता ही हैं की पुल-वामा हम-ले में हमारे कई CRPF के जवान मा-रे गये. जहां एक तरफ पूरा देश वैलेंटाइन डे मना रहे थे वोही दूसरी तरफ भारत में हम-ले की तैयारी हो रही थी. लेकिन इन सबको एक राजीतिक मुद्दा बना दिया गया हैं. इस बात को लेकर कांग्रेस ने पुल-वामा हम-ले के आरो-पी को लेकर फैलाया झूठ, लेकिन उनकी पोल खुल गयी हैं. आइये आपको बताते क्या हैं बात?

एक वेबसाइट के जरिये खबर आई थी कि पुल-वामा हम-ले के एक आरो-पी को जमा-नत मिल गई है. आपको बता दें कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस मामले पर राष्ट्रीय जां-च एजेंसी और केंद्र सरकार को आ-ड़े हाथ लिया और इसको ‘दे-शद्रो-ह’ भी बता दिया. खुद एनआईए ने साफ़ साफ़ कहा कि जिसका जिक्र किया जा रहा है, वह व्यक्ति पुल-वामा मामले का आरो-पी नहीं है. जिस वेबसाइट की खबर से कांग्रेस ने हम-ला बोला, उसने भी अपनी गलती स्वीकार करते हुए खबर में सुधार किया है. रणदीप सुरजेवाला ने ट्विटर पर लिखा, ‘पुल-वामा उ-ग्र-वादी हम-ले के दो-षी को ज़मानत, क्योंकि नैशनल इन्वेस्टिगेशन एजेन्सी ने न तो सबू-त इकट्ठे किए और न ही आरो-पपत्र दायर किया।

पुल-वामा हम-ले पर राजनीतिक रोटियां सेक ली, सरकार भी बना ली, अब देश व शही-दों के ब-लिदा-न की मोदी सरकार को कहां पर-वाह! ये दे-शद्रो-ह नहीं तो क्या है?’ वहीं, जिस वेबसाइट के कोर्ट ऑर्डर का जिक्र रणदीप सुरजेवाला ने किया है, उसने खुद अपनी गल-ती स्वीकार करते हुए वेबसाइट पर डा-ली गई खबर को एडिट कर दिया है। वेबसाइट ने अब अपनी खबर में लिखा है कि ‘जैश-ए-मोहम्मद केस के आ-रो-पी को बरी किया गया’.

इस तरह के गंभीर आ-रो-प पर एनआईए ने भी स्पष्टीकरण जारी किया। एनआईए ने कहा, ‘कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर कहा जा रहा है कि स्पेशल एनआईए कोर्ट ने पुल-वामा हम-ले के आ-रो-पी यूसुफ चोपन को जमानत दे दी है। यह स्पष्ट किया जाता है कि यूसुफ चोपन कभी भी पुल-वामा के-स में आ-रो-पी नहीं था।’ एनआईए ने आगे कहा, ‘यूसुफ और छह अन्य लोगों के साथ जैश-ए-मोहम्मद के साथ मिलकर साजिश करने के आरोप में एनआईए ने गि-रफ्ता-र किया था। इसमें आठ आ-रोपि-यों के खि-ला-फ चार्ज-शीट फाइल की गई थी। जांच के दौरान जैश के सात आदमी गि-र’फ्ता-र किए गए. सबूतों के अभाव में यूसुफ के खि-ला-फ चा-र्ज’शी-ट फाइ-ल नहीं की गई। इसलिए यूसुफ को जमानत दे दी गई।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.