Categories
Rashiphal

राशिफल 17 नवंबर 2020: सुख और वैभ’व देने वाले शुक्र का हो चुका है तुला राशि में प्रवे’श, इन राशि’यों के लिए होंगे शुभ

धार्मिक न्यूज़

 फलि’त ज्यो’तिष में महत्व’पूर्ण स्थान रखने वाले ग्रह शुक्र अपनी नीच राशि क’न्या राशि की यात्रा स’माप्त करके 16 नवं’बर की मध्य:रात्रि 1 बजे अपनी स्वयं की राशि तुला में प्र’वेश कर रहे हैं यहां ये 11 दिसं’बर की सुबह तक गोचर करेंगे उसके बाद वृ’श्चिक राशि में प्रवेश कर जा’एंगे। तुला राशि पर इनके मित्र ग्रह बुध पहले से ही विद्य’मान है अतः बुध और शुक्र का एक साथ रहना पृ’थ्वी वासि’यों के लिए बहुत सुखद परि’णाम दायक रहेगा। जिन जात’कों की जन्म कुंड’ली में ये दोनों ग्रह केंद्र अ’थवा त्रिको’ण में गोचर करेंगे, उनके लिए अति शुभ’फल कारक रहेंगे तथा जिनकी जन्म कुंड’ली में इससे बाहर होंगे उनके लिए सामा’न्य फल कारक ही रहेंगे। अपनी तुला राशि पर गोच’र करते हुए शुक्र सभी बारह राशि’यों के लिए किस तरह के फल कारक रहेंगे इसका ज्योति’षीय विश्ले’षण करते हैं।

राशि

मेष राशि-
राशि से सप्त’म भाव में शुक्र का गो’चर आपके लिए बेहत’रीन कामया’बियों वाला रहेगा। व्यापा’रियों के लिए तो शुक्र का ये गोचर किसी वर’दान से कम नहीं है। इस’लिए कोई भी बड़े से बड़ा कार्य आरं’भ करना चाहें अथवा अनु’बंध पर हस्ता’क्षर करना चाहें तो उस दृष्टि से भी गो’चर सुखद रहेगा। शादी विवाह सं’बंधी वार्ता सफल रहेगी। शासन सत्ता का पूर्ण सह’योग मिलेगा और प्रती’क्षित पड़े कार्यो का निपटारा होगा।

राशि

वृषभ राशि-
राशि से छठे शत्रु भाव में शुक्र का गो’चर काफी मिले-जुले फल प्रदान करेगा।  स्वा’स्थ्य का ध्यान रखें, पेट संबंधी वि’कार से बचें। व्यापा’रिक लेन- देन में भी अत्य’धिक साव’धानी बरतने की आव’श्य’कता है अन्यथा दिया गया धन वापस मिलने में संदेह रहेगा। कोर्ट कच’हरी के मामलों में तो नि’र्णय आपके पक्ष में होंगे किं’तु गुप्त श’त्रु अधिक परे’शान करेंगे इसलिए कार्य क्षेत्र में भी ष’ड्यंत्र का शि’कार होने से बचे।

मिथुन

मिथुन राशि-
राशि से पंचम’भाव में शुक्र का गोचर विद्या’र्थियों को शिक्षा-प्रति’यो’गिता में बेह’तरीन सफलता दिला’एगा। केंद्र अथवा राज्य सर’कार के विभागों में सर्विस के लिए आवेदन करना हो अथवा विदेशी कंप’नियों में आवेदन करना हो तो उस दृष्टि से अव’सर बेहत’रीन रहेगा लाभ उठाएं। नए प्रेम प्रसंग की शुरु’आत हो सकती है। संतान के दायि’त्व की पूर्ति होगी। नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति अथवा प्रादु’र्भाव के भी योग।

राशि

 कर्क राशि-
राशि से चतु’र्थ भाव में शुक्र का गोचर बेहत’रीन सफ’लता दिलाने वाला सिद्ध होगा मित्रों अथ’वा संबं’धियों से सुखद समा’चार प्राप्ति के योग। परिवार में मांग’लिक कार्यों का शुभ अव’सर आएगा। विला’सिता पूर्ण वस्तु’ओं पर खर्च होगा यहां तक कि मकान अथवा वाहन खरी’दने का संकल्प भी पूर्ण हो सकता है। साहस एवं शौर्य की सरा’हना होगी। किसी सामा’जिक संस्था द्वारा बड़े पुर’स्कार-सम्मान की घोष’णा के भी योग।