Categories
News

राशिफ़ल 28 अगस्त : मेष से मीन तक के लिए कैसा रहेगा आज का राशिफल, जानें इस शुक्रवार कहां, किसे है सतर्क रहने की जरूरत…

आज का राशिफ़ल

Aaj Ka Rashifal: मेष राशि वालों को आज तनाव के कारण निर्णय लेने में दिक्कत आ सकती है. घर के किसी सदस्य को लेकर चिंता बनी रहेगी. वृष राशि वालों को आज अच्छा समाचार प्राप्त हो सकता है. आज सभी कार्यों को समय पर पूरा करें. मिथुन राशि के जातक आज अपने कामों से दूसरों पर प्रभाव जमाने में सफल रहेंगे. आज का दिन मिलाजुला रहेगा.

मेष- आज का दिन योजनाबद्ध तरीके से प्लान करना होगा, कार्यों की सूची तैयार कर लें. आपको ग्रहों की ऊर्जा मिल रही है, इसको क्रोध में बदलने से रोकना होगा. ऑफिशियल कार्यों को सजगता के साथ पूरा करें, जहां एक ओर स्थितियाँ भार बढ़ा रही हैं तो वहीं दूसरी ओर हड़बड़ाहट में कार्य से संबंधित फैसला गलत हो सकता है. बड़े व्यापारियों के लिए दिन सामान्य रहेगा, लेकिन खुदरा व्यापारियों को समान की ब्रिकी के लिए अधिक प्रयास करने चाहिए. जिन युवाओं को आर्ट और क्राफ्ट में रुचि है वह कुछ क्रिएटिव करें. आज भी पेट में इंफेक्शन को लेकर अलर्ट रहें. परिवार और आपका ताल-मेल अच्छा रहेगा

वृष- आज के दिन मन आलस्य और विलासिता की ओर भागता नजर आएगा. वहीं दूसरी ओर स्थितियाँ ऐसी बनेंगी कि आप आराम तो करना चाहेंगे लेकिन कर नहीं पाएंगे. कर्मक्षेत्र में कल की भांति आज भी सहयोगियों के कार्य पर नजर रखें उन्हें किसी कार्य में कठिनाई हो तो मार्गदर्शन करना भी आपका दायित्व रहेगा. व्यापार के सिलसिले में शहर से बाहर जाना पड़ सकता है लेकिन सुरक्षा की तैयारी कर ही जाना चाहिए. हेल्थ के लिए दिन सामान्य रहने वाला है, लेकिन जो लोग नशा करते हैं उनको अलर्ट रहना चाहिए. किसी खास को अपने दिल बात कर सकते हैं, उनकी ओर से पॉजटिव रिप्लाई मिल सकता है.

मिथुन- आज के दिन जिम्मेदारियां के साथ-साथ कई लोगों का मार्गदर्शन भी करना पड़ सकता है. फर्स्ट इंप्रेशन इज दी लास्ट इंप्रेशन को ध्यान में रखते हुए, ऑफिशियल मीटिंग के दौरान पॉजटिव व्यवहार रखना चाहिए, सामने वाले पर आपकी वाणी का भी बहुत गहरा असर पड़ेगा. कपड़ों के व्यापारियों के लिए दिन मुनाफे से भरा होगा, वहीं दूसरी ओर कर्मचारियों से अच्छा व्यवहार करें. सेहत में आज उन लोगों को अधिक सचेत रहना होगा जो अधिक देर तक बैठकर कार्य करते हैं, रीढ़ की हड्डी में दर्द हो सकता है. परिवार में बेवजह किसी को जज न करें, बल्कि वह जैसे हैं, उनको वैसे ही स्वीकार करना है.

कर्क- आज के दिन अनुशासनबन्ध रहते हुए, व्यक्तित्व को निखारने का प्रयास करें गरिमायी छवि का लोगों पर गहरा असर पड़ेगा. ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए सलाह दी जाती है कि ऑफिशियल कार्यों में तेजी बनाए रखें कोशिश करें और कोई भी कार्य पेंडिंग न हो, वहीं दूसरी ओर बॉस से भी ताल-मेल बना कर चलना होगा. जो लोग दुग्ध से संबंधित व्यापार करते हैं, उनको बिजनेस में मुनाफा होगा. हेल्थ को ठीक रखने के लिए पेट को ठीक रखें, जिसके लिए मोटे अनाज का सेवन करना उत्तम रहेगा. संभव हो तो घर के बुजुर्ग व्यक्ति के साथ वार्तालाप करें, उनका अनुभव मुश्किल समय में मार्गदर्शन करेगा.

सिंह- आज के दिन मन को संयमित एवं नियंत्रित करके रखना चाहिए, जिससे कि मन विलासता की ओर आकर्षित न हो. वहीं वर्तमान समय में चल रही नकारात्मक परिस्थितियों का डटकर सामना करना होगा. सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्यरत लोगों को सफलता पाने के लिए कुछ अधिक प्रयास करना पड़ेगा. जो लोग इलेक्ट्रॉनिक संबंधित व्यापार करते हैं, उनको घाटे का सामना करना पड़ सकता है. युवा वर्ग जल्दबाजी में कोई गलत निर्णय ले सकते हैं, महत्वपूर्ण फैसलों में अपनों के साथ चर्च कर लेनी चाहिए. हेल्थ में जिन लोगों को किडनी से संबंधित बीमारी है उनको अपने स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट रहना है. जीवनसाथी का सम्मान करें, उनके साथ समय बिताएं.

कन्या- आज के दिन आपको बेवजह का तनाव नहीं लेना चाहिए. ऑफिस में यदि आपके मन मुताबिक कार्य नहीं होता है तो अत्यधिक क्रोधित न हो, वहीं दूसरी ओर किसी बात को लेकर पहले से ही तनाव ग्रस्त हैं तो आज शांत रहें. व्यापार की बात करें तो जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करते हैं, उनकी आज बड़े क्लाईंटो के साथ मीटिंग हो सकती है, जिससे सकारात्मक परिणाम की संभावना है. स्वास्थ्य की दृष्टि से चेस्ट में जलन को लेकर परेशान होना पड़ सकता है, इसलिए खान-पान में तरल पदार्थों को ही वरीयता दें. परिवार में किसी का अचानक स्वास्थ्य खराब हो सकता है, इस ओर सचेत रहें.

तुला- आज के दिन उन लोगों से पुनः संबंध स्थापित होंगे, जिनसे कई समय से बोलचाल बंद चल रही थी. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए बॉस आपकी सराहना करेंगे. बिजनेस से जुड़े लोगों को एक बात समझनी होगी कि यदि घाटा हो रहा है तो उसको लेकर कतई निराश व हताश न हो. विद्यार्थी वर्ग यदि पढ़ाई में आलस्य दिखाएंगे तो आज का महत्वपूर्ण दिन उनके हाथ से निकल सकता है. हेल्थ में जिनको शुगर की बीमारी है वह दिनचर्या को ठीक करें यदि संभव हो तो योग और मेडिटेशन भी शामिल करें. ससुराल पक्ष की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है.

वृश्चिक- आज के दिन एक्टिव रहेंगे जिससे कठिन कार्य भी सरलता से पूर्ण होते नजर आएंगे. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों का कार्यभार बढ़ रहा है, जिसको लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है. पैतृक कारोबार में घाटे का कारण आपसी मतभेद हो सकता है, ऐसी स्थितियों का सामना करना पड़ रहा है तो दूरियों को कम करने का प्रयास करें. स्वास्थ्य में जो लोग स्विमिंग करते हैं उनको बहुत अलर्ट रहने की आवश्यकता है, जैसे कान में पानी जाना या इंफेक्शन होने की आशंका बनी रहेगी. समाजिक गतिविधियों में शामिल होना पड़ सकता है लेकिन ध्यान रहें महामारी (कोरोना) को नजरन्दाज न करें. पशुओं को चारा खिलाएं.

धनु- आज के दिन धन से संबंधित नये स्रोत अर्जित करने चाहिए, जिसके बारे में अभी तक कोई योजना नहीं बनायी. आजीविका के क्षेत्र में कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आपको एक बात समझनी होगी की मन के हारे हार और मन के जीते जीत. मेडिकल का व्यापार करने वालों के लिए दिन अधिक मुनाफा वाला हो सकता है. युवा वर्ग यदि किसी प्रोजेक्ट को लेकर परेशान हैं तो धैर्य रखें, अंतरिक्ष में कुछ दबाव वाली स्थितियाँ चल रही हैं जिससे कुछ नया सोच पाने में असमर्थ रहेंगे. सेहत में हृदय रोगियों को स्वास्थ्य का विशेष ध्यान देना चाहिए. घर की साफ-सफाई पर ध्यान दें.

मकर- आज के दिन प्रसन्नता को मुख से जाने न दें, क्योंकि वर्तमान समय में शनि की साढ़ेसाती प्रभाव नकारात्मक विचारों को उत्पन्न करेगा, प्रभु पर भरोसा रखें, और कठोर परिश्रम करने से पीछे न हटें. ऑफिस में बॉस के बताएं कार्यों को अनदेखान न करें नहीं तो उनके क्रोध का सामना करना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग को पूर्व में किए गए निवेश से लाभ होने की संभावना है, साथ ही नये निवेश करने के लिए योजनाएं भी बना सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से बाहर के बने चिकनाई युक्त भोजन से बचे. मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, उनके साथ अधिक से अधिक समय बिताएं.

कुम्भ- आज के दिन कोई भी ऐसा खर्च न करें, जिसकी अभी आवश्यकता नहीं है क्योंकि वर्तमान समय में खुद को आर्थिक रुप से मजबूत रखें. ऑफिशियल कार्यों को आज पूरा करें, हो सकता है किसी कारण वश आपको छुट्टी लेनी पड़ जाएं, वहीं दूसरी ओर उच्चाधिकारी भी कार्यों को चेक कर सकते हैं. सोने-चाँदी का व्यापार करने वालों को आज भी लाभ मिलने की संभावनाएं बनी हुई है जिससे वाली मन प्रसन्न रहेगा. विद्यार्थी वर्ग अगामी परिक्षाओं के लिए अभी से मेहनत करना शुरु कर दें. हेल्थ में दाँतों की समस्याओं को लेकर परेशान होना पड़ सकता है. पारिवारिक समस्याओं को सुलझाने का स्वयं प्रयास करें.

मीन- आज के दिन मां भगवति की उपासना करें. यदि घर पर गणपति स्थापित किए हैं, तो उनकी सेवा की ज़िम्मेदारी आपको लेनी है. ऑफिशियल कार्य को दूसरों के भरोसे पर न छोड़े, बल्कि उसे निपटाने के लिए बुद्धि-कौशल का प्रयोग करें. वहीं दूसरी ओर जूनियर से कुछ कहा सुनी भी होने की आशंका है. पढ़ाई से संबंधित चीजों का व्यापार करते हैं उन्हें अच्छा मुनाफ़ा हाथ लग सकता है. सेहत में शुद्ध, संतुलित एवं शाकाहारी भोजन ग्रहण करें. परिवार के साथ कई दिनों से समय नहीं बिताया या गपशप नहीं की है तो आज करना चाहिए सभी से हल्की-फुल्की व प्रसन्नता भरी बातें तनावों से दूर करेगी.