Categories
धर्म

राशिफ़ल 31 अक्टूबर-इस महीने का आखिरी शनिवार इन 4 राशि के जातको के खोल देगा किस्मत, जाने अपना राशिफ़ल…

हिंदी खबर

मेष:
आज का राशिफल 31 अक्टूबर दिन शनि’वार को चंद्रमा का संचार दिन रात मंगल की राशि मेष में हो रहा है। इस राशि में चल रहे चं’द्रमा पर सूर्य बुध की शुभ दृ’ष्टि रहेगी। गुरु के साथ चंद्रमा का नवम पंच’म योग बना रहेगा। इन स्थितियों में महीने का अं’तिम दिन यानी जाते-जाते अक्टू’बर का महीना मिथुन राशि के लिए शुभ फलदायी रहेगा। अन्य राशि’यों के लिए दिन कैसा रहेगा देखिए।

कार्यक्षेत्र में सह’योगियों की सला’ह से लाभ होगा और उनके प्रयास से सभी आव’श्यक कार्य भी निपट जाएंगे। राजनीतिक व सामाजिक क्षेत्र में विरोधी परे’शानी खड़ी कर सकते हैं। ननिहाल पक्ष से पूर्ण सहयोग मिलेगा। लव लाइफ में सं:बंध म’धुर होंगे। किसी परिचित के लिए पैसों के इंत’जाम करना पड़ सकता है। सांय’काल के समय अतिथि’यों के आ जाने से ख”र्चा बढ़ सकता है। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृषभ:

कार्य की अधिकता के कारण स्वा’स्थ्य पर विपरित प्रभाव पड़ सकता है। बाहर के खान-पान पर विशेष नियंत्रण रखें। कला व साहित्य के क्षेत्र में रुचि और मान-प्र’तिष्ठा बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में किसी बड़े बु’जुर्ग के सह’योग से व्यवसाय में प्रग’ति होगी। साथ ही किसी शुभ कार्य में खर्चा भी होगा, जिस’से आपकी कीर्ति बढ़ेगी। व्या’वसा’यिक यात्रा’ओं के योग बन रहे हैं। संतान के व्या’पार में लाभ होगा। भाग्य 82 प्र’तिश’त तक साथ दे रहा है।

मिथुन:
सुबह से आपका मूड अ’च्छा रहेगा और ज्यादातर क्षेत्रों में बुद्धि और कौशल का प्रयोग करेंगे तो सफलता मिलेगी। राजनीतिक क्षेत्र में पिछले दिनों से जो असमंजस की स्थिति बनी हुई थी, वह आज समा’प्त हो जाए’गी। संता’न पक्ष से संतोषजनक समाचार मिलेगा। भाई-बहनों के सहयोग से आपके सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। हालांकि लेन-देन में सावधानी बरतें। भाग्य 84 प्रतिश’त तक’ साथ दे रहा है।

जानिए क्यों शरद पूर्णि’मा की रात को भग’वान कृष्ण ने कर दिया था ब्रह्म रात के बराबर

कर्क:
आज का दिन मध्यम फल’दायी होगा। आज नौकरी व व्यवसाय के क्षेत्र में प्रगति की स्थिति बनेगी। बड़े-बुजुर्गों की पारि’वारिक बिज’नस में मदद मिलेगी। ख’र्चों में कटौ’ती करें अन्’यथा आर्थिक सं’तुल’न बि’गड़ सकता है। संता”न के विवाह के लिए नए रिश्ते आएंगे। जीवन’साथी की भावनाओं को समझने का अव’सर मिलेगा। किसी भी प्रकार जो’खि’म से बचें, एक गलत निर्णय आपको’ परे’शा’नी में डाल सक’ता है। भाग्य 78 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

सिंह:
पारिवारिक जीवन में कुछ खट’पट हो सकती है। साहस व धैर्य से काम लें और किसी भी कार्य में जल्दबाजी न करें। नए प्रो’जे’क्ट पर काम शुरू होने से कार्य’क्षे’त्र में प्र’ग’ती की बहुत संभावना बढ़ गई हैं। हालांकि व्यव’सा’य में उतार-चढ़ाव का सा’म’ना करना पड़ स’कता है। लेनदारियां वापिस आने का समय है। व्यस्तता के बीच लव लाइफ के लिए समय निकालेंगे। माता के साथ किसी मुद्दे पर तनाव हो सकता है। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कन्या:

छात्रों को आज निरंतर परिश्रम की आवश्यकता पड़ेगी। विदेश में नौकरी करने वालों के लिए शुभ समय है, बचत पर ध्यान रखें। बहन के विवाह की चिंता खत्म होगी और कार्यक्षेत्र में अधिकारियों द्वारा आपके कार्य की सराहना की जाएगी। माता-पिता के साथ ‘सं’बं”धों में सु’धार आएगा और धन प्रा’प्ति के योग बन रहे हैं। साथ ही पारिवारिक ज’रू’र’तों के लिए खर्च भी हो सकता है। भाग्य 85 प्र”ति’शत तक साथ दे रहा है।

तुला:
आज पराक्रम में वृद्धि के योग बन रहे हैं और सुबह धन लाभ होगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों में आपकी विजय होगी। का’र्य’क्षेत्र में स’फ’ल’ता शीर्ष पर पहुंचेगी और कोष में भी वृ’द्धि होगी। भूमी खरीदने के योग बन रहे हैं और व्या’पार में भी लाभ होगा। संतान की सफलता से मन आनन्दित होगा। किसी नए कार्य का आरंभ होगा, जिससे समाज में सम्मान मिलेगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृश्चिक:

कार्यस्थल पर आपके प्रभाव में वृ’द्धि होगी और व्यवसाय में अच्छे अ’व’स’र मिलेंगे। श’त्रु पक्ष कमजोर होगा। विदेश से सुखद समा’चार प्राप्त होगा। भाइयों और मित्रों के सहयोग से अटके हुए कार्य पूर्ण होंगे। सरकार की योजनाओं का लाभ आपको मिलेगा। विवाह योग्य जातकों के लिए कुछ अच्छे प्रस्तवा आ सकते हैं। लव लाइफ में मधुरता रहेगी और नए कार्य के लिए उपयुक्त समय है, सफ’लता मिलेगी। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

धनु:
आज का दिन मिश्रित फ’लका’र’क है। परि’वार और कार्यक्षेत्र में तनाव बढ़ सक’ता है लेकि’न आप अपने का’र्य पर ही फोक’स करें। ऑ’फिस की राजनीति से दूर रहें। संतान पक्ष से हर्षव’र्धक समा’चार मिलेगा। रोजगार की तलाश कर रहे जातकों को सफलता मिले’गी। आर्थिक स्थिति असं’तु’लि’स हो सकती है। संपत्ति की खरीद के लिए सही समय नहीं है। किसी भी तरह के निवेश से अभी दूरी बना लें। माता-पिता के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें। भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मकर:
पिता के आशीर्वाद से उज्जवल भविष्य का मार्ग प्रशस्त होगा। लव लाइफ में नवीनता और मधुरता आएगी। किसी भी महत्’व’पूर्ण निर्णय में जीवनसाथी की स’लाह अवश्’य लें। सामाजिक कार्यों की वजह से आपकी ख्याति बढ़ेगी। नेतृत्व करने की क्षमता में वि’कास होगा और व्यापार के क्षेत्र में लाभ की स्थि’तियां उत्तम बनी हुई हैं। राजकीय क्षेत्र में लाभ की स्थि’तियां बनी हुई हैं। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कुंभ:

धन के लेन-देन के मामले में सु’बह से ही साव’धानी बरतें। पारि’वारिक का’र्यों की वजह से भागदौड़ अधिक हो सकती है, स्वा’स्थ्य का ध्यान रखें। ऑफिस में अपनी’ कार्य कु’श’लता से अधिकारियों को प्रभावित करेंगे। किसी जरूरी काम की वजह से कर्ज लेने की स्थिति आ सकती है। जीवनसाथी के साथ विवाद हो सकता है। सांयकाल के समय मि’त्रों की सहायता से कोई विशेष काम निपट जाने की वजह से उत्साह बढ़ेगा। भाग्य 82 प्रति’शत तक साथ दे रहा है।

मीन:
व्यापार में आज अपने प्र’तिद्वं’दियों के लिए सिरदर्द बने रहेंगे। परिवार में आपके प्रति प्रेम व आदर की भावन बढ़े’गी। गु’रु’ज’नों के आशीर्वाद से इच्छित कार्यों में सफलता मि’लेगी और सभी व्यवधान खत्म हो जाएंगे। सर’का”री क्षेत्र में काम कर रहे जातकों को लाभ होगा। भाई-बहनों के साथ संबंधों में म’धुर’ता आएगी। व्यापार में नए निवेश से स’फ’ल’ता मिलेगी। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।