Categories
News

राशिफल 22 अगस्‍त : सूर्य और मंगल दे रहे शुभ संकेत, आज कन्‍या राशि वालों का बढ़ेगा कद, मेष वाले रहेंगे थोड़े परेशान, जानें अन्य राशियों का हाल

आज का राशिफ़ल

ग्रहों की स्थिति – मंगल मेष राशि में स्‍वग्रही हैं। शुक्र और राहु मिथुन राशि में हैं। सूर्य और बुध सिंह राशि में हैं। यहां सूर्य स्‍वग्रही हैं। कन्‍या राशि में चंद्रमा का गोचर है। गुरु और केतु धनु राशि में हैं और शनि मकर राशि में हैं। शनि और गुरु दोनों ही वक्री गति से चल रहे हैं। गुरु और शनि की मध्‍यम, वक्री स्थिति है। जनमानस के लिए यह बहुत अच्‍छा समय नहीं कहा जाएगा। शुक्र और राहु का संयोग भी बहुत अच्‍छा युग्‍म नहीं माना जाएगा लेकिन सूर्य और मंगल का स्‍वग्रही होना जनमानस के लिए एक अच्‍छा संकेत जरूर है।

राशिफल-
मेष – थोड़ा डिस्‍टर्ब जरूर रहेंगे। लेकिन किसी तरह की कोई समस्‍या वाली बात नहीं है। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा है। प्रेम की स्थिति पहले से काफी बेहतर है। विद्यार्थियों के लिए अच्‍छा समय है। निर्णय लेने के लिए अच्‍छा समय है। व्‍यापार की स्थिति भी धीरे-धीरे सुधर रही है। सूर्यदेव को जल देते रहें।

वृषभ – रिश्‍तेदारों के साथ थोड़ी समस्‍या चल रही है। बहुत अच्‍छी स्थिति नहीं है। मुख रोग के शिकार हो सकते हैं। गले में संक्रमण हो सकता है। थोड़ा ध्‍यान दें। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है। प्रेम की स्थिति ठीक-ठाक है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से आप ठीक चल रहे हैं। कोई दिक्‍कत की बात नहीं है। फिर भी थोड़ा बचकर पार करें। खर्च की अधिकता से आप थोड़ा परेशान जरूर रहेंगे। लाल वस्‍तु का दान करें।

मिथुन – भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी पर विचार चल रहा है लेकिन स्‍वास्‍थ्‍य आड़े आएगा। स्थिति अच्‍छी नहीं है। प्रेम की स्थिति भी बहुत अच्‍छी नहीं रहेगी। मानसिक तौर पर नकारात्‍मकता के शिकार हो सकते हैं। थोड़ा ध्‍यान देने की जरूरत है। स्‍वास्‍थ्‍य और प्रेम की स्थिति बहुत अच्‍छी नहीं है। व्‍यापार धीरे-धीरे ठीक होगा। पीली वस्‍तुओं का दान करें। अच्‍छा होगा। 

कर्क – व्‍यापारिक स्थिति अच्‍छी है। उर्जा का स्‍तर अच्‍छा रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य करीब-करीब ठीक है। व्‍यापार और प्रेम उससे बेहतर है। स्‍वास्‍थ्‍य पर थोड़ा ध्‍यान रखने की आवश्‍यकता है। पार्टनरशिप में दिक्‍कत हो सकती है। सिरदर्द के शिकार हो सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य पर थोड़ा ध्‍यान देने की आवश्‍यकता है। बजरंग बाण का पाठ करें। कोई सफेद वस्‍तु पास रखें।

सिंह – आपका इम्‍यून सिस्‍टम ठीक हो गया है। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा है। धनागमन होता रहेगा। लेकिन निवेश अभी वर्जित है। प्रेम की स्थिति बहुत अच्‍छी नहीं है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से धीरे-धीरे आप आगे बढ़ेंगे। हरी वस्‍तुओं का दान करें। 

कन्‍या – कद बढ़ेगा आपका। शारीरिक, सामाजिक और आर्थिक स्थिति अच्‍छी दिख रही है। जिस चीज की आवश्‍यकता है, उसकी उपलब्‍धता है। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक-ठाक है। लेकिन बहुत अच्‍छा नहीं है क्‍योंकि लग्‍नेश द्वादश भाव में हैं। इम्‍यून सिस्‍टम थोड़ा डाउन रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम से बेहतर की ओर है। प्रेम में अतिशय से बचें। व्‍यापारिक क्षेत्र में रुक-रुक कर चलता रहेगा। गणेश जी की वंदना करें।

तुला – मन परेशान रहेगा। किसी भी चीज को सोचकर परेशान हो सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य बिल्‍कुल ठीक नहीं है। लग्‍नेश राहु के साथ संयोग कर रहे हैं। संक्रमण की आशंका है। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम मध्‍यम है। व्‍यापार धीरे-धीरे चलता रहेगा। शनिदेव की शरण में बने रहें। नीली वस्‍तु पास रखें।

वृश्चिक – धनागमन होता रहेगा। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। यात्रा की स्थिति बनेगी लेकिन बचकर पार करिएगा। थोड़ा डिस्‍टर्बिंग समय रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम मध्‍यम,व्‍यापार की स्थिति अच्‍छी रहेगी। लाल वस्‍तु पास रखें। बजरंग बाण का पाठ करें।

धनु – राजसत्‍ता पक्ष का लाभ होगा। नौकरी में इजाफा होने के संकेत हैं। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से अच्‍छा समय है। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम अच्‍छा और व्‍यापार ठीक ठाक है। हनुमान जी की शरण में बने रहें। लाल वस्‍तु पास रखें।

मकर – भाग्‍यवश कोई काम बनेगा। व्‍यापरिक दृष्‍ट‍िकोण से भी शुभ समाचार मिलेगा। ओवरऑल यह अच्‍छा समय नहीं है। स्‍वास्‍थ्‍य, व्‍यापार और प्रेम के लिए अच्‍छा समय नहीं है। लग्‍नेश वक्री हैं। पंचमेश और दशमेश राहु के साथ संयोग कर रहे हैं। बहुत अच्‍छी स्थिति नहीं है। मां काली की शरण में जाएं। उनकी अराधना करें।

कुंभ – चंद्रमा के अष्‍टम भाव में होने से जीवन में अशुभता बढ़ रही है। स्‍वास्‍थ्‍य और प्रेम दोनों मध्‍यम है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से आप ठीक हैं लेकिन स्‍वास्‍थ्‍य और प्रेम का जीवन में बड़ा महत्‍व है। गणेश जी की शरण में बनें रहें।

मीन – जीवनसाथी का सानिध्‍य मिलेगा। रोजी-रोजगार में तरक्‍की करेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है लेकिन प्रेम और व्‍यापार आपका अच्‍छा चल रहा है। हरी वस्‍तु का दान करते रहें। सब अच्‍छा होगा।