Categories
Other

पटरी से लाइव कर रहे NDTV रिपोर्टर को रोकने पहुंची पुलिस, रवीश कुमार ने दिया ये बेतुका बयान

आपको पता ही हैं देश में लॉकडाउन का माहौल चल रहा हैं, लेकिन इस बीच में भी ऐसे कई लोग हैं जो बेतुका बयानबाजी से बाज नहीं आ रहे हैं. उनमे से एक हैं NDTV के वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार. अभी देश में माहौल ऐसा हैं की हर बात तुरंत हवा के झोंके जैसी पल भर में सारे जगहों पर पहुँच जाती हैं. ऐसे में हम क्या कर रहे हैं वो सही हैं या गलत ये सोच-समझ कर बोलना चाहिए. अभी के समय में हमारे देश के पुलिस हर काम को छोड़ जनता के लिए तत्पर हैं. ऐसे में ऐसी कोई हरकत न हो जिससे पूरा माहौल ख़राब हो जाये. लेकिन रवीश कुमार ने जो कहा हैं पुलिसवालों के लिए उसे जानकर आप भी हैरान रह जायेंगे.

रिपोर्टर वहां खड़े मजदूरों से बात कर रहे थे। तभी कुछ पुलिसकर्मी वहां पहुंच गए और लोगों को पटरी से भागने लगे। एक पुलिसकर्मी ने पत्रकार से कहा “आप भी कॉर्पोरेट करिए और यहां से जाइए।” पत्रकार ने कहा “सर मैं आप की सारी बात समझ रहा हूं। लेकिन यहां पर जो मजदूर चल रहे हैं उनकी हकीकत भी तो दिखनी पड़ेगी। इसपर पुलिसकर्मी ने कहा कि आप गलत जगह पर इंटरव्यू ले रहे हैं। जवाब में पत्रकार ने कहा कि लोग गलत जगह पर चल रहे हैं।पुलिसकर्मी ने कहा “हमे से बोला गया है कि पटरी से लोगो को हटाओ। अब जो अधिकारी बोलेगा हम वही करेंगे ना। हमें आदेश हैं कि पटरी पर चल रहे लोगों को उनके घर वापस भेजने को कहा गया है।

पत्रकार ने पूछा “क्या रेलवे इन लोगों को कुछ खाने पीने को दे रहा है।” इसपर पुलिसकर्मी ने कहा “मुझे इस्स बारे में कोई जानकारी नहीं है। आप अपना कैमरा बंद कीजिये और प्लीज यहां से जाइए। पत्रकार ने कहा कि ये टीवी पर लाइव जा रहा है। पुलिसकर्मी ने कहा कि आप लोग लोकतंत्र का चौथा खंभा हो और आप लोग पब्लिक को हिला रहे हो। आप सच्चाई नहीं दिखा रहे। आप अपना फायदा देख रहे हो। ये गलत बात है। आपको इनको समझाना चाहिए कि यहां मत चलो। इसपर रवीश ने स्टुडियो से कहा “ये तो पत्रकारिता सिखा रहे हैं। अभी एक आदमी कह रहा था कि यहां से 4000 लोग गए हैं और ये अब कह रहे हैं यह गलत जगह है। कमाल है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.