Categories
News

IPL 2020: टू’र्नामेंट से बा’हर हु’ए वि’राट को’हली, ब’ना डा’ला ये श’र्मनाक रि’कॉर्ड….

वायरल खबर

अबू धा’बी: 13 सा’ल के आ’ईपीएल इति’हास ए’क बा’र फि’र से रॉय’ल चैलें’जर्स बैंग’लोर (RCB) की टी’म का टू’र्नामेंट जी’तने का स’पना चक’नाचूर हो ग’या. इंडि’यंन प्रीमि’यर ली’ग 2020 (IPL 2020) के एलिमि’नेटर मुका’बले में आर’सीबी की टी’म को सनरा’इजर्स हैदरा’बाद (Sunrisers Hyderabad) ने 6 वि’केट से शि’कस्त देक’र टू’र्नामेंट से बा’हर का रा’स्ता दि’खा दि’या है.

कप्ता’न वि’राट कोह’ली (Virat Kohli) की अगु’वाई में आई’पीएल चैंपि’यन ब’नने के आर’सीबी की ए’क औ’र को’शिश नाका’म र’ही. बैंग’लोर की इ’स हा’र से टी’म के स’भी फै’न्स का’फी नि’राश हैं. तो व’हीं हैद’राबाद के हा’थों मि’ली इ’स मा’त से विरा’ट को’हली के ना’म भी अन’चाहा रि’कॉर्ड भी द’र्ज हो ग’या है. 

कोह’ली की क’प्तानी में सा’ल द’र सा’ल आ’रसीबी का ख’राब प्रद’र्शन जा’री

गौर’तलब है कि इंट’रनेशनल क्रि’केट में भार’तीय क्रि’केट टी’म (Team India) को अ’पनी कप्ता’नी से टॉ’प टी’म बना’ने वा’ले वि’राट कोह’ली आ’ईपीएल में ब’तौर क’प्तान सब’से फि’सड्डी सा’बित हो’ते जा र’हे हैं. दरअ’सल आंक’ड़ों के आ’धार प’र कोह’ली आ’रसीबी के लि’ए कप्ता’नी से कु’छ खा’स कमा’ल न’हीं दि’खा स’के हैं.

सा’ल 2013 वो सा’ल था, ज’ब विरा’ट को’हली ने रॉ’यल चैलें’जर्स बैंग’लोर (Royal Challengers Bangalore) की क’मान को सं’भाला था. उ’स सी’जन आर’सीबी पां’चवें पाय’दान प’र र’ही. सा’ल 2014 में बैं’गलोर 7वें स्था’न प’र औ’र उस’के अग’ले सी’जन में टी’म ने कम’बैक क’रते हु’ए ती’सरे पाय’दान की कु’र्सी अप’ने ना’म की थी.

केव’ल सा’ल 2016 वो सा’ल था, ज’ब को’हली के ने’तृत्व में बैंग’लोर की टी’म ने ए’क मा’त्र आई’पीएल फा’इनल खे’ला था. उ’सके बा’द फि’र रॉय’ल चै’लेंजर्स 2017, 2018, 2019 में क्र’मश: 8वें, छ’ठे औ’र 8वें पाय’दान प’र र’ही. तो व’हीं इ’स सीज’न आरसी’बी की टी’म ने चौ’थे नंब’र के स्था’न से सं’तुष्ट कर’ना प’ड़ा. 

प्लेऑ’फ में ब’ल्ले से भी फ्लॉ’प रह’ते हैं वि’राट

आईपी’एल के सब’से सफ’ल बल्ले’बाज वि’राट कोह’ली टू’र्नामेंट के प्लेऑ’फ मुका’बलों में बेह’द साधा’रण नज’र आ’ते हैं. जि’सके त’हत आई’पीएल 13 के एलि’मिनेटर में व’ह हैदरा’बाद के साम’ने म’हज 6 र’न प’र आ’उट हु’ए. इसके अ”लावा ओव’र ऑ’ल आई’पीएल प्ले’ऑफ मै’चों में विरा’ट के बल्लेबा’जी रि’कॉर्ड प’र न’जर डा’ली जा’ए तो.

कोह’ली ने अ’ब त’क प्ले’ऑफ मुका’बलों में 11 पा’रियां खे’ली हैं. जिन’में वि’राट कोह’ली ने 26.33 के औ’सत औ’र 124.08 के मा’मूली स्ट्रा’इक रे’ट से कु’ल 237 र’न ब’नाए हैं. इ’स दौ’रान को’हली का सर्व’श्रेष्ठ स्को’र ना’बाद 70 र’हा है, जो आई’पीएल 2011 के पह’ले क्वाली’फायर में आ’या था. ऐ’से में प्लेऑ’फ में इ’स ख’राब प्रद’र्शन का अन’चाहा रिकॉ’र्ड वि’राट को’हली के ना’म द’र्ज हो ग’या है.