Categories
News

खु’लासा-: रे’खा ने खो’ली अ’मिताभ की पो’ल, कहा-: क्यों छि’पाते थे…

हिंदी खबर

बॉलि’वुड ऐक्ट्रे’स रेखा 66 साल की हो गईं लेकिन उनकी खूब’सूरती, ग्रे’स और जा’दू अभी भी लोगों के सि’र चढ़’कर बोलता है। उ’न्होंने 1970 में फि’ल्म ‘सा’वन भा’दों’ से हिं’दी फि’ल्म इं’डस्ट्री में डे’ब्यू किया था। इसके बाद ‘नम’क हरा’म’, ‘ना’गिन’, ‘जा’नी दुश्म’न’ ‘सिल’सिला’, ‘इजा’जत’, ‘उम’राव जा’न’, ‘खू’न भ’री मां’ग’ और ‘जु’बैदा’ जै’सी कई बेहत’रीन फि’ल्में दीं। रे’खा की जो’ड़ी सबसे ज्या’दा अमि’ताभ बच्च’न के साथ हि’ट रही। उनकी ऑ’फ स्क्री’न नजदी’की भी बेह’द च’र्चा में रही और आज तक लोग इसमें का’फी दिल’चस्पी लेते हैं।

अमि’ताभ ब’च्चन के सामने भू’ल जाती थीं डा’यलॉग्स

एक इं’टरव्यू के दौरा’न रे’खा ने बताया था कि अमि’ताभ बच्च’न के सा’मने ख’ड़े रहना आसा’न नहीं। अमि’ताभ ब’च्चन की तारी’फ करते हुए उन्हों’ने बता’या था कि पहली फि’ल्म करते व’क्त उनको देख’कर वह अपने डा’यलॉग्स भू’ल जा’ती थीं।

ज’या बच्च’न ने कर’वाई थी अमि’ताभ से मुला’कात

रि’पोर्ट्स के मुता’बिक, ज’या और रे’खा एक ही बि’ल्डिंग में रहती थीं। दोनों के बी’च का’फी अच्छी दो’स्ती थी। रे’खा ज’या को ‘दी’दी भा’ई’ कहकर बुला’ती थीं। ज’या उस व’क्त अमि’ताभ ब’च्चन के साथ डे’टिंग कर रही थीं। उन्हों’ने बि’ग बी को रेखा से मिलवा’या था।

जब हर तर’फ थी रे’खा-अमि’ताभ के रि’श्तों की सुग’बुगाहट

एक व’क्त था जब रे’खा और अ’मिताभ ब’च्चन के इ’श्क के च’र्चे सुर्खि’यों में थे। ज’या बच्च’न इसको लेकर का’फी प’रेशान थीं। शा’दीशुदा अ’मिताभ ब’च्चन के लिए रे’खा जहां अ’क्सर अपने प्या’र का इज’हार करती रही हैं, वहां बि’ग बी हमेशा इस मा’मले में खा’मोश रहे। रि’पोर्ट्स की मानें तो ज’या ब’च्चन ने भी इन ख’बरों को का’फी अ’च्छी तरह हैं’डल किया।

ऋ’षि क’पूर की शा’दी में सिंदू’र लगाकर पहुं’ची थीं रेखा

नी’तू सिं’ह- ऋ’षि क’पूर की शा’दी में ज’या-अमि’ताभ साथ पहुं’चे। रे’खा शा’दी में थो’ड़ा दे’र से पहुंचीं। उन्हों’ने खूब’सूरत सा’ड़ी पह’न र’खी थी और ब’ड़ी बिं’दी ल’गा रखी थी। लेकिन एक ची’ज जि’सने स’बका ध्या’न खीं’चा वो था रे’खा की मां’ग का सिं’दूर। उन’का सिं’दूर देख’कर सब’के म’न में सवा’ल थे। वहीं रिपो’र्ट्स की मा’नें तो ज’या ब’च्चन का’फी दे’र खुद को संभा’लती रहीं और आखि’रकार रो प’ड़ीं।

रे’खा ने बता’ई थी ये व’जह

हा’लांकि रे’खा से जब इस पर स’वाल किया गया तो उन्हों’ने कहा था कि वह शूटिं’ग से आ रही हैं, जि’स व’जह से सिं’दूर ल’गा र’ह गया होगा। रेखा अब भी सिं’दूर ल’गाती हैं और बता’ती हैं कि उनके शहर में सिंदू’र लगा’ना फै’शन है।

ज’रूरी नहीं दुनि’या के सा’मने करें इज’हार

1984 में फि’ल्मफेय’र को दिए इं’टरव्यू में रे’खा अमिता’भ के रि’श्ते पर खुल’कर बोली थीं। अमि’ताभ बच्च’न उनसे को’ई रि’श्ता होने से इन’कार करते थे जबकि वह हमे’शा खु’लकर इज’हार। इस पर रे’खा ने कहा था, उ’न्हें ऐसा क्यों नहीं करना चा’हिए? उन्हों’ने अपनी इमे’ज, अपने परि’वार और अपने ब’च्चों को प्रो’टेक्ट करने के लिए ऐ’सा किया। मुझे लग’ता है कि यह बेह’द खूब’सूरत है। मुझे परवा’ह नहीं कि लोग क्या सो’चते हैं। लोगों को उनके लिए मेरे प्या’र और मेरे लिए उनके प्या’र का पता’ क्यों होना चाहिए? मैं उनको प्या’र करती हूं और वह मुझ’को ब’स।

प’त्नी को ह’र्ट नहीं कर सकते अ’मिताभ

रे’खा ने यह भी कहा था कि अगर उन्हों’ने प्रा’इवेट में ऐसा रि’ऐक्शन दिया होता तो मुझे निरा’शा होती। लेकिन क्या उन्हों’ने ऐ’सा किया? तो क्या फ’र्क पड़ता है, उन्हों’ने पब्लि’क में क्या कहा। मि’स्टर बच्च’न पु’राने वि’चारों के हैं। वह कि’सी को ह’र्ट नहीं करते। तो प’त्नी को क्यों करें’गे?