Categories
Other

कोरोना वायरस जैसे इस महामारी में जेब खाली होने से बचाएगी यह पॉलिसी

देश में अब तक मरीजों की संख्या 9000 के पार पहुंच चुकी है. संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आ रहे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब तक देश में इसके 9152 केस सामने आ चुके हैं. वहीं 308 लोगों की इससे मौत हो चुकी है.इसमें से 765 लोगों का सफलतापूर्वक इलाज किया जा चुका है.कोरोना वायरस जैसे इस महामारी में जेब खाली होने से बचाएगी यह पॉलिसी.

कोरोना वायरस से संक्रमित होने पर अगर कोई सरकारी अस्पताल में इलाज नहीं कराना चाहता है तो प्राइवेट अस्पताल में इलाज पर काफी खर्च हो सकता है। ऐसे में आपका बजट खराब न हो इसके लिएरिलायंस जनरल इंश्योरेंस (RGI) ने कोविड-19 के लिए समर्पित एक प्रॉटेक्‍शन इंश्‍योरेंस कवर लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि यह अपने प्रकार की पहली बेनिफिट प्रोडक्‍ट पॉलिसी है, जो कोरोना वायरस से संक्रमित होने पर एकमुश्‍त 100% बीमित राशि की पेशकश करती है और क्वारंटीन के समय बीमित राशि का 50 प्रतिशत देती है.

रिलायंस जनरल इंश्योरेंस के एग्जिक्युटिव डायरेक्टर ऐंड सीईओ राकेश जैन का कहना है कि इसमें 25,000 रुपये से लेकर 2,00,000 रुपये तक की बीमित राशि विकल्पों की व्यापक श्रृंखला के लिए 3 माह से लेकर 60 वर्ष तक के लोग यह पॉलिसी ले सकते हैं. यह पॉलिसी, बेस पॉलिसी के अलावा अलग से दिए गए ऐड-ऑन्‍स के अंतर्गत ‘लॉस ऑफ पे’ और ‘लॉस ऑफ जॉब’ भी कवर करती है। ‘ट्रैवल एक्सक्लूजन रिमूवल’ एक खास ऐड-ऑन है, जो 45 दिन की ट्रैवल एक्सक्लूजन पॉलिसी में छूट की पेशकश करता है और बीमित व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव होने पर उसे 100% बीमा राशि के दावे की अनुमति देता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.