Categories
News

अभी अभी देश के इन राज्यों में लगा संपूर्ण लॉ’कडाउ’न, जानें पूरा मा”मला….

खबरें

लगा’तार बढ़ रहे को’रोना वा’यरस सं’क्रम’ण के मा’मले को देखते हुए एक बार फिर से देश के कई शहरों में लॉकडाउन लगाया गया है।

गुजरात, उत्तर प्रदेश के एक-एक शहर में लगाए गए लॉ’कडाउ’न की वजह से सोश’ल मी’डिया पर भी एक अफ’वा’ह जोर पकड़ रही है कि देश में एक दिसंबर से फिर लॉ’कडाउ’न लगाया जा सकता है। हालांकि, इस मा’मले में स’रका’री तौर पर कोई प्र’तिक्रि’या अब तक नहीं आया है।

जानें देश के किन श’हरों में लॉ’कडाउ’न लगाया गया है-

1 गुजरात के अहमदाबाद में कोरो’ना सं’क्र’मण के मा’मलों में भा’री वृ’द्धि

गुजरा’त के अह’मदाबाद शहर में लगातार बढ़ रहे को’रो’ना वा’यरस सं’क्रम’ण को देखते हुए प्र’शास’न ने एक बार फिर से लॉ’कडाउ’न लगाने का फैस’ला किया है।

नगर नि’गम की सी’मा के अं’दर क’र्फ्यू रहेगा। यहां दीपा’वली के बाद कोवि’ड-19 के केस में बड़ा उछा’ल आया है।

गुजरात के अ’हम’दाबा’द में कोरो’ना ने एक बार फिर अपने पैर पसार लिए हैं। शहर में ब’ढ़ते सं’क्रम’ण के चलते सर’कार ने आज रात से क’र्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। ये कर्फ्यू रात 9 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक क’र्फ्यू ल’गाने का फै’सला किया है।

रा’ज्य के अति’रिक्त मुख्य सचि’व राजी’व कुमार गुप्ता ने कहा कि अह’म’दा’बाद में पूर्ण क’र्फ्यू के दौ’रान सिर्फ दवा व और दूध की दुकानें ही खुली रहेगी। गु’ज’रात सरकार ने राज्य में 23 नवंबर से स्कूलों को खोलने की तैयारी कर ली थी लेकिन अब सरकार ने अपने उस फैसले पर भी रोक लगा दी है।

2. यूपी के इस शहर में सी’एम योगी आ’दित्यना’थ प्र’शास’न ने लगाया लॉ’कडाउ’न-

यो’गी सर’का’र ने एक और कड़ा फै’सला लेते हुए हा’पुड़ जिले के ग’ढ़मुक्ते’श्व’र में 25 से 30 नवम्बर तक लॉ’कडा’उन लागू कर दिया गया है। मी’डिया रि’पोर्ट्स की मानें तो गढ़’मुक्तेश्व’र में 25 से 30 नवम्बर तक 6 दिनों के लिए लॉ’कडा’उ’न लगा दिया गया है।

यहां पर ग’ढ़मु’क्ते’श्वर में कार्ति’क पूर्णि’मा पर गंगा स्नान के लिए हर साल लाखों की संख्या में श्रद्धालु जुटते हैं। इस बार का’र्तिक पूर्णि’मा 30 नवं’बर को है। ऐसे में इस बार कोरो’ना संकट के दौ’रान भी यहां भारी भीड़ ना जुट जाए और लोगों में सं’क्र’मण की आ’शंका बढ़ जाने से रोकने के लिए स्था’नीय प्र’शास’न ने यह फै’सला लिया है।

3 मध्य प्रदेश के कुछ शहरों में एक बार फिर से लगा’या जा सकता है लॉ’कडाउ’न

एमपी में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर शिवराज सरकार फिर से लॉ’कडाउ’न को लेकर फैसला ले सकती है। हालांकि अभी सिर्फ कयास लगाए जा रहे हैं। इसे लेकर आज सीएम शिवराज सिंह चौहान की बड़ी बैठक है।

अधि’कारि’यों के साथ कोरो’ना के मा’मले और लॉ’कडाउ’न को लेकर मं’त्राल’य में दोपहर 3 बजे चर्चा करेंगे। इसका संकेत खुद प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी दी है। इंदौर में भी एक बार फिर से लॉ’कडाउ’न लगाए जाने की संभा’वना जाहिर की जा रही है।