Categories
bollywood News

अभी अभी कोरियो’ग्राफर रेमो डिसू’जा को लेकर आई बड़ी ख’बर…. हार्ट अ’टैक के चलते कल कोकि’लाबेन में हुए थे भ’र्ती….

ब्रेकिंग न्यूज़

कोरियो’ग्राफर रेमो डिसू’जा को हार्ट अटै’क आया है. उनकी एंजिओ’ग्राफी हो चुकी है. रेमो इस वक्त आई’सीयू में भ’र्ती हैं.

इंड’स्ट्री के जाने-माने कोरियो’ग्राफर और फि’ल्म डाय’रेक्टर रेमो डि’सूजा को आज दोप’हर हार्ट अटैक आया जिस’के बाद उन्हें मुं’बई के कोकि’लाबेन धीरू’भाई अस्प’ताल में भ’र्ती कराया गया है.  कहा जा रहा है कि अस्प’ताल पहुंच’ने के बाद रेमो की एंजि’यो’ग्राफी करनी पड़ी. फिल’हाल उनके परिवार के लोग उनके साथ अस्प’ताल में मौ’जूद हैं.

अहमद खान ने की खबर की पुष्टि

इस खबर की पुष्टि बॉली’वुड के एक और कोरि’योग्रा’फर और रेमो के सीनि’यर अह’मद खान ने की है. रेमो खुद अह’मद के साथ 6 सालों तक काम कर चुके हैं.  उन्होंने कई फि’ल्मों में अह’मद खान को असि’स्ट किया था. रेमो और अह’मद दोनों ही एक दूसरे के काफी करीब हैं. वहीं इस वक्त रेमो की पत्नी लिज डिजू’सा उनके साथ अस्प’ताल में मौ’जूद हैं. रेमो की एंजिओ’ग्राफी की जा चुकी है. और वो आई’सीयू में भर्ती हैं.

कौन हैं रेमो डिसूजा? 

रेमो डिसू’जा जाने माने सेले:ब्रिटी कोरियो’ग्राफर हैं जो बॉली’वुड की कई बड़ी फि’ल्मों में कोरि’योग्राफी कर चुके हैं. बॉली’वुड में बतौर कोरि’योग्राफर उनके करि’यर की शुरु’आत साल 1995 में हुई थी जि’सके बाद साल 2000 में दिल पे मत ले यार फि’ल्म में उन्होंने कोरि’यो’ग्राफी की. इसके बाद वो आज तक कई बेह’तरीन फि’ल्मों में डांस कोरियो’ग्राफ कर चुके हैं. उन्हें तह’ज़ीब, स्टूडेंट ऑफ द ईयर, ये जवा’नी है दीवानी, एबीसीडी 2, बाजी’राव मस्ता’नी और कलंक के लिए अवॉ’र्ड भी दिया जा चुका है.

डायरे’क्शन में भी रख चुके हैं क’दम

वहीं कोरियो’ग्राफी के साथ साथ बीते कुछ सालों से रेमो निर्दे’शन के क्षेत्र में भी क’दम रख चुके हैं. उन्होंने फ्ला’इंग जट, रेस 3, फालतू, एबी’सीडी, एबीसीडी 2 और स्ट्रीट डां’सर जैसी फि’ल्मों को डाय’रेक्ट किया है. इसके अ’लावा वो कई रिय’लिटी शो में भी नज़र आ चुके हैं. उन्होंने डांस इंडि’या डांस के कई सीज़न को जज किया है. इंड’स्ट्री में वो पहले से ही अपनी जगह बना चुके थे ले’किन लोगों तक उनकी पहुंच इसी शो के जरिए हुई.  डांस इं’डिया डांस के अला’वा झलक दिखला जा, नच बलिए और डां’स प्लस जैसे डांसिं’ग रिय’लिटी शो में वो नज़र आ चुके हैं.