Categories
Other

पहले ही ऋषि कपूर ने अपनी मौ’त को लेकर की थी ये भविष्यवाणी, आज हो गई सच

आज बॉलीवुड ने एक दिग्गज सितारा खो दिया। गुरुवार की सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर ने अंतिम साँस ली। आज दोपहर को चंदनवाड़ी श्मशान घाट में विद्युत शवदाह गृह में उनका अंतिम संस्कार किया गया. श्मशान घाट में श’व लाने के बाद करीब आधे घंटे के भीतर ही ऋषि कपूर के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया पूरी की गई.

ऋषि कपूर एक जिंदादिल इंसान थे और उन्होंने हमेशा अपने अपनों को खुश रखा. एक बार ऋषि कपूर एक बात से बहुत नाराज़ हो गये जिसके बाद उन्होंने कुछ ऐसी बात कहीं जो आज उनके निधन के बाद सच हो गयी।

मुझे याद है कि कुछ तीन-चार साल पहले जब किसी बॉलीवुड दिग्गज का देहांत हो जाता था, तब उसकी अंतिम यात्रा पर फिल्मी दुनिया के बहुत ही कम कलाकार शामिल हो रहे थे। ऐसे में ऋषि कपूर ने अपनी सख्त नाराजगी जाहिर करते हुए एक बार ट्वीट किया ​था— “मुझे तो लगता है जैसे मेरी मौत के बाद भी फिल्मी दुनिया से कोई भी मेरी अंतिम यात्रा में शामिल नहीं होगा। जिस तरह से आज कलाकारों के अंदर अपने सीनियर्स और दिग्गज कलाकारों के प्रति दिल में प्यार ही नहीं रह गया है। उससे तो मुझे यही महसूस हो रहा है कि मेरी अंतिम यात्रा में कोई भी शामिल नहीं होगा।”

ये इत्तफ़ाक़ कहिए या फिर ऋषि कपूर की भविष्यवाणी का सच होना समझिए। आज लॉकडाउन की वजह से उनकी अंतिम यात्रा में भिड़ जमा नहीं हो पायी। उनकी अंतिम विदाई में कुछ ही लोग शामिल हो पाए। उनके ट्वीट को लेकर यह कहा जा सकता है कि उन्हें अपनी मौत का आभास पहले ही हो गया था और वह जानते थे कि उनकी मौत नजदीक है. मौत से कई साल पहले ही ऋषि कपूर ने अपनी मौत को लेकर यह भविष्यवाणी कर दी थी शायद ऐसा कहा जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.