Categories
Other

ICC रैंकिंग में रोहित शर्मा ने विराट कोहली को दिया पछाड़, बन गये दुनिया के सबसे बड़े खिलाड़ी

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने सोमवार को T20 इंटरनेशनल क्रिकेट की रैंकिंग जारी की, जिसमे टॉप 10 में दो भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं. इस लिस्ट में भारतीय खिलाड़ी रोहित शर्मा और दुसरे केएल राहुल शामिल हुए. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि विराट कोहली T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में आइसीसी रैंकिंग में टॉप 10 की लिस्ट से बहार हो कर 15 वें स्थान पर पहुंच गए. रोहित शर्मा ने अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि करा ली है.

हिटमैन रोहित शर्मा का नाम आइसीसी की ताजा रैंकिंग में आने से धमाल मचा दिया है. रोहित ने विराट को टॉप 10 रैंकिंग से बहार करके पीछे छोड़ दिया. मौजूदा समय में दुनिया के इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं रहित शर्मा जो इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट(टेस्ट, वनडे और टी20) में टॉप 10 में शामिल हैं.

ये है रोहित और विराट की रैंकिंग

इस समय में रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट की आइसीसी रैंकिंग में दसवें स्थान पर हैं वहीं, वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में दूसरे स्थान पर हैं. इसके अलावा रोहित की टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रैंकिंग 7 वे स्थान पर है। वहीं बात करें विराट कोहली की तो वो टेस्ट क्रिकेट में दूसरे, वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में पहले और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 15वें स्थान पर हैं. विराट की रैंकिंग इसलिये गिर गयी क्यूंकि उन्होंने एक भी मैच नहीं खेला और कई खिलाड़ियों से अपना मैदान पर अच्छा प्रदर्शन किया.

बतौर टेस्ट ओपनर खेलते हुए रोहित शर्मा ने पहले ही मैच की दोनों पारियों में शतक जड़े थे, जबकि तीसरे मैच में उनके बल्ले से दोहरा शतक निकला था। ये उनके टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.