Categories
News

Bihar Election Result 2020: चिराग पासवान ने अप’नाया था ‘एकला चलो रे’ का रास्ता,अब रुझा’नों में अपनी ही पार्टी का चिराग जलाना पढ़ रहा है मुश्कि’ल

बिहार न्यूज़

 बिहार विधान’सभा चुनाव (Bihar Election Result 2020) की मतग’णना जारी है। शुरुआती रुझानों में महाग’ठबंधन और एन’डीए के बीच कांटे की टक्कर दिख रही है। वहीं, एनडीए से अलग होकर लोक जन’शक्ति पार्टी (LJP) का शुरु’आती रुझानों में बुरा हाल दिख रहा था, लेकिन अब उसकी स्थि’ति सुध’रती दिख रही है। यह बात शायद बहुत कम लोगों को पता होगी कि राज’नीति में आने से पहले चिराग पास’वान की पहचान बॉलीवुड अभि’नेता के तौर पर होती थी। लेकिन अब वह राज’नीति में सक्रिय हैं। फिल्मों को अल’विदा कहने के बाद उनके लुक में भी काफी बदलाव आया है।

चिराग पासवान

चिराग पासवान ने बॉली’वुड फिल्म इंड’स्ट्री में भी अपना हाथ आज’माया था। उन्होंने बॉली’वुड की दिग्गज अभि’नेत्री कंगना रणौत के साथ फिल्म ‘मिले न मिले हम’ में काम किया था। चिराग पास’वान और कंगना रणौत की यह फि’ल्म साल 2011 में आई थी। इस फिल्म में यह दोनों ही मु’ख्य भूमि’का में थे। हालां’कि फिल्म ‘मिले न मिले हम’ बॉक्स ऑ’फिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी। 

चिराग पासवान

जिस समय चिराग पासवान ने बॉली’वुड में कदम रखा था तो उस समय उनकी काफी चर्चा हुई थी। तब से अब तक चिराग पास’वान का लुक काफी बदला हुआ देखने को मिलता है। फि’ल्मों में अपना खास करियर न देखते हुए चिराग पास’वान ने अपने पिता रामवि’लास पासवान की तरह राज’नीति की ओर रुख करने का फैसला किया।

एलजेपी प्रमुख चिराग पासवान

चिराग पासवान ने राज’नीति में साल 2014 में जाने का फैसला किया था। उन्होंने 2014 के आम चुनाव में बिहार की जमुई लोक’सभा सीट से चुनाव लड़ा। इस सीट पर उन्होंने आर’जेडी के प्रत्याशी सुधांशु शेखर भास्कर को हराकर शानदार जीत हा’सिल की थी। इसके बाग चिराग पासवान ने पूरी तरह से राज’नीति में सक्रिय होने का फैसला किया और फिर बॉलीवुड से दूरी बना ली। 

चिराग पासवान

 चिराग पासवान ने पिछले साल भी जुम’ई सीट से लोक’सभा चुनाव लड़ा और दोबारा शान’दार जीत हासिल की। बीते दिनों बिहार के राजनी’तिक समी’करण उस समय पूरी तरह से बदल गए जब चिराग के पिता और बिहार के चर्चित राज’नेता रामवि’लास पास’वान का निधन हो गया था। इसके बाद से चिराग पास’वान बिहार की राज’नीति में सक्रिय हैं। खबर लिखे जाने तक शुरु’आती करीब एक घंटे की काउं’टिंग में चिराग पास’वान की पार्टी लोज’पा का सिर्फ एक सीट से खाता खुला था, लेकिन अब उनकी पार्टी सात सीटों पर आगे चल रही है।