Categories
News

रुला देगा किसान का सु’साइड नोट, ‘मेरा अंग-अंग बेचकर उतार देना बिजली विभाग का…

खबरें

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में एक किसान पर बिजली विभाग का 88 हजार रुपये का क’र्ज था। क’र्ज वसूलने के लिए बिजली विभाग के कर्मचारी उसे लगातार प्रता’ड़ित कर रहे थे। प्र’ताड़ना से परेशान किसान ने घा’तक कदम उठा लिया है। उसका श’व पेड़ से लटका मिला है। कपड़े से एक सु’साइड नोट मिला है, जिसमें किसान ने खु’दकु’शी की व’जह का जि’क्र किया है।

सु’साइड नोट में किसान ने तमाम प’रेशानियों का जिक्र किया है। उसने लिखा है- “बकाया बिजली बिल के लिए विभाग के कर्मचारी लगातार प’रेशान कर रहे हैं। यहां तक कि मेरी बाइक भी उठा ले गए। मेरे मरने के बाद मेरा शरीर सरकार को सौंप दिया जाए और मेरे शरीर का एक-एक अंग बेचकर बिजली विभाग का बकाया क’र्ज चुका दिया जाएगा।”

किसान के हैं चार बच्चे
किसान ने अपने सु’साइ’ड नोट में यह भी लिखा कि उसकी तीन बेटियां हैं और एक बेटा है, जिनमें से कोई भी अभी 16 साल से अधिक उम्र का नहीं है। उसकी मौ’त के बाद से परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है तो वहीं मामले में पु’लिस के आ’लाधिका’री कह रहे हैं कि किसान की आ’त्मह’त्या की हर पहलू पर जां’च की जा रही है।

एएसपी समी’र सौरव ने कहा कि किसान ने खु’दकु’शी की है। मा’मले की जांच शुरू कर दी गई है। किसान के पिता रिटायर्ड बिजली कर्मचारी हैं। बिजली बिल न देने पर विभाग के लोग कुर्की की का’र्रवाई करते हुए इसकी बाइक ले गए थे। ऐसे में ये कारण हो सकता है लेकिन अभी तक ये स्पष्ट नहीं है। जां’च के बाद का’र्रवा’ई की जाएगी।