Categories
Other

सफेद बालों को काला करने के लिए तुरंत अपनाएं ये जादुई नुस्‍खा, एक ही बार में हमेशा के लिए हो जाएंगे बाल काले!

आज के समय में हर कोई भागदौड़ में लगा हुआ है जिसमें व्‍यक्ति इतना ज्‍यादा व्‍यस्‍त हो गया है कि वो खुद पर ध्‍यान नहीं दे पाता है. उन्‍ही में से एक बीमारी है बालों का असमय सफेद हो जाना जिसकी वजह से लोग काफी परेशान रहते हैं. कई सारे प्रोडक्‍ट पर पैसे खर्च कर देते हैं लेकिन नती‍जा यही निकलता है कि उसका किसी तरह से समाधान नहीं मिल पाता हैं. अगर आप चाहते हैं की बाल काले और घने रहें तो उन्हें सही पोषण दें. लोग अपने बाल कलर करने के लिए महंगे कलर यूज़ करते हैं जिनसे बहुत से साइडइफेक्ट्स भी होते हैं लेकिन अब आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं. आज हम आपको बता रहे हैं की कैसे आप घर बैठे अपने सफ़ेद बाल काले कर सकते हैं.

अगर आप वेसिलीन का इस्‍तेमाल करते हैं तो आपको बता दें कि ये उपाय वैसलिन से ही जुड़ा हुआ है. जिसके इस्तेमाल से आपके सफ़ेद बाल धीरे-धीरे काले होने शुरू हो जाएंगे तो आइए जानते हैं कि आखिर कैसे प्रयोग कर सकते हैं इस उपाय को. इसके लिए आपको सबसे पहले 3 सामान चाहिए होंगे. पहला वैसिलीन जो कि हमारे बालों को सॉफ्ट और स्मूथ बनाते हैं. दूसरी एलोवेरा जेल, ये आपको आसानी से बाजार में मिल जाएंगे. आप चाहें तो फ्रेश एलोवेरा का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. एलोवेरा जेल बालों की ग्रोथ के लिए भी अच्छा होता है. तीसरा विटामिन E कैप्सूल का तेल, जो कि आपको किसी भी मेडिकल स्‍टोर पर आसानी से मिल जायेगा. आप इसका प्रयोग हफ्ते में 2 बार कर सकते हैं.

आपको सबसे पहले एक कटोरी में एक चम्मच वेसिलीन लेना है और अगर आपके बाल ज्‍यादा लंबे हैं तो आप 2 चम्मच वेसिलीन का प्रयोग भी कर सकते हैं. अब इसमें 1 चम्मच एलोवेरा जेल डाल दें. दोनों बराबर की मात्रा में ले लें और फिर इसमें एक विटामिन E कैप्सूल का ऑयल काटकर डाल दें. जिसके बाद आपको इसे अच्‍छे से मिला लेना है. अब आपका मिश्रण तैयार हो गया हो तो आप इसे अपने बाल को धोने से पहले लगा सकते हैं जिसके बाद आप अच्‍छी तरह से कंघी कर लें ताकि बालों में किसी भी तरह की उलझन न रहे. उसके बाद उंगलियों का प्रयोग करते हुए अपने बालों की जड़ों में उसे लगाएं और हलके हाथ से मसाज करें. इसे लगाने के 1 घंटे बाद आप अपने बालों को किसी भी शैम्पू से धो सकते हैं. इस तरीके से जल्द ही आपके बाल काले होने लगेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.