Categories
bollywood

करीना से आज शादी के बाद भी अमृता को याद करते सैफ! वजह जानकार आप भी हो जाएंगे हैरान..

बॉलीवुड न्यूज़

बॉलीवुड अभि’नेता सैफ अली खान का जीवन तथा प्रेम कहानी किसी फि’ल्म से कम नहीं रही है। अमृता सिंह के साथ उनके अफे’यर एवं गुपचुप विवाह ने ना केवल उनके प्रशं’सकों को हैरान कर दिया था बल्कि स्वयं पटौ’दी खानदान भी बेटे सैफ के अमृ’ता से शादी के निर्ण’य से चौंक गया था। उसके पश्चा’त् करीना कपूर से शादी भी उनकी जिंदगी का एक मह’त्वपूर्ण निर्णय रहा है। किन्तु करीना से शादी के पश्चा’त् सैफ आज भी अपनी पहली वाई’फ को एक खूबसूरत कारण से याद करते हैं।

सैफ अली खान बताते हैं कि अमृता सिंह के कारण ही वह अपनी जिं’दगी में आगे बढ़ पाए थे। अमृता ने ही उन्हें करियर को गंभी’रता से लेने की सीख दी थी। हाल ही में एक इंटर’व्यू के चलते सैफ अली खान ने बोला था कि अमृ’ता की वजह से ही वह करियर में ऊंचाई प्रा’प्त कर पाए। उसके पश्चा’त् सैफ ने अमृता के साथ पिछले समय को याद करते हुए कहा, ‘मैं अपने घर से भाग गया था तथा 20 वर्ष की उम्र में ही अमृ’ता से विवाह कर लिया था। मैं इस बात के लिए हमेशा अमृ’ता का आभारी रहूंगा कि उन्होंने मुझे अपने काम तथा पेशे को गंभीर’ता से लेने की सीख दी थी।’

1991 में शादी के पश्चा’त् दोनों के दो बच्चे भी हैं – सारा अली खान एवं इब्राहिम। कि’न्तु यह शादी लंबे वक़्त तक टिक नहीं पाई। वर्ष 2004 में सैफ तथा अमृता एक दूसरे से अलग हो गए और तलाक दे दिया। बता दें कि सारा और इब्रा’हिम अपनी मां के साथ ही रहते हैं। तत्प’श्चात, सैफ ने आगे बढ़ने का निर्ण’य लिया तथा 2012 में करीना कपूर से शादी कर ली। कि’न्तु अमृता आज भी अकेली हैं। करीना से शादी के पश्चा’त् भी सैफ सारा और इब्रा’हिम का बहुत ध्यान रखते हैं।