Categories
News

सलमान खान की ह’त्या की साजिश, आ’रो’पी गि’र’फ्ता’र ,ये थी प्लानिंग…..

खबरें

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की जान पर भी ख’त’रा मं’ड’रा रहा है। उनकी ह’त्या की सा’जि’श रचने वाले आ’रो’पी को पु’लि’स ने गि’र’फ्ता’र कर लिया है। फरीदाबाद पु’लि’स ने लॉरेंस बिश्नोई के शार्प शूटर राहुल को उत्तराखंड से पकड़ लिया है। राहुल उर्फ सांगा उर्फ बाबा ने इसी साल जनवरी में सलमान के मुंबई स्थित घर की रेकी की थी। वह गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के लिए काम करता है, जो अभी जे’ल में बंद है। लॉरेंस बिश्नोई कई बार सलमान को जा’न से मा’र’ने की ध’म’की दे चुका है।

काला हिरण शिकार मा’म’ले में दी थी ध’म’की
लॉरेंस बिश्नोई ने काला किरण शिकार मा’म’ले में सलमान की ह’त्या करने की ध’म’की दी थी। उन्होंने कहा था कि अ’प’रा’ध क्या होता है? यह तो जब सलमान खान को यही मारूंगा तो पता चलेगा। इस प्लानिंग के तहत उन्होंने राहुल को सलमान को उड़ाने की जिम्मेवारी दी थी। राहुल जनवरी में मुंबई गया था और सलमान के बांद्रा स्थित बंगले के पास 3 दिन तक रेकी की थी।

लॉकडाउन के चलते हुई देरी
24 जून को फरीदाबाद में हुई एक घ’ट’ना की जांच करते—करते पु’लि’स शार्प शूटर राहुल तक पहुंची। उनसे पूछताछ के दौरान सलमान की ह’त्या का खु’ला’सा हुआ। उन्होंने पूछताछ में कबूल किया कि उन्हें जोधपुर जे’ल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने मुंबई जाकर सलमान के घर की रेकी करने का काम सौंपा था। वारदात को बाद में अंजाम देना था, लेकिन उससे पहले ही लॉकडाउन हो गया।

स्वतंत्रता दिवस पर हुआ गि’र’फ्ता’र
पु’लि’स ने 15 अगस्त को राहुल को गि’र’फ्ता’र किया। चार दिन रिमांड पर रखने के बाद उन्हें न्यायिक हि’रा’स’त में भेज दिया गया है। काला हिरण शि’का’र मा’म’ले में लॉरेंस बिश्नोई ने जोधपुर कोर्ट में पेशी के दौरान सलमान खान को जा’न से मा’र’ने की ध’म’की दी थी। फिलहाल बिश्नोई भरतपुर सेंट्रल जे’ल में सजा का’ट रहा है, लेकिन जे’ल में होने के बाद भी वह आ’प’रा’धि’क गतिविधियों को अंजाम दे रहा है। गौरतलब है कि सलमान खान पर उनकी फिल्म ‘हम साथ साथ है’ की शूटिंग के दौरान काले हिरण का शिकार करने का मा’म’ला दर्ज है। इसमें सैफ अली खान, नीलम, तब्बू और सोनाली बेंद्रे पर सलमान को उकसाने का मा’म’ला दर्ज है। लेकिन इस के’स में सभी बरी हो चुके हैं।