Categories
bollywood

इस हिरोइन की मां के दीवाने थे सलमान, बीवी बनाने को थे रेडी, नाम कर देगा आपको हैरान…

डेली बॉलीवुड

बॉलीवुड के मोस्ट एलि’जिबल बैचलर सलमान ख़ान की शादी का इंत’ज़ार उनके फैंस को ना जाने कब से है। मगर, सलमान हैं कि मानते नहीं। 27 दिसम्बर को उम्र का 54वां पड़ाव छू रहे सलमान की निजी ज़िंदगी ऐसी कहा’नियों से भरी पड़ी है, जिनमें उनके अफेयर्स की लम्बी लिस्ट बतायी जाती है। इस लिस्ट में दो नाम ऐसे भी हैं, जिनसे उनका रिश्ता क़रीब-क़रीब शादी की मंज़ि’ल तक पहुंच गया था, मगर किस्मत को कुछ और मंजूर था।

संगीता बिज’लानी के बारे में तो तक़रीबन सभी जानते हैं, जिनके साथ सलमान की शादी की तारीख़ भी पक्की हो गयी थी, मगर कम लोग ही जानते होंगे कि इससे पहले भी सलमान की शादी होते-होते रह गयी थी। बॉली’वुड प्रोड्यू’सर और इंटीरियर डेकोरेटर संजु’क्ता नंदी की नई किताब ‘खानटास्टिक’ में इस क़िस्से को विस्तार से बताया गया है। इस किताब के मुताबिक सलमान ने पहली बार 19 साल की उम्र में अपना दिल खोया था। दिल चुराने वाली थीं लीजेंडरी एक्टर अशोक कुमार की पोती और वेटरन एक्ट्रेस सायरा बानू की भतीजी शाहीन जाफरी। यहां बताते चलें कि कबीर सिंह एक्ट्रेस कियारा आड’वाणी शाहीन की भतीजी हैं।

शाहीन और सलमान की मुलाक़ात कियारा की मॉम ने ही करवायी थी। खानटा’स्टिक में बताया गया है कि सलमान और शाहीन की शादी होने ही वाली थी, मगर तब तक मिस इंडिया 1980 और एक्ट्रे’स संगीता बिजलानी की एंट्री सलमान की ज़िंदगी में हो चुकी थी, जिसके चलते वो रि’श्ता टूट गया। संगीता और सलमान 1988 में एक पार्टी में मिले थे।