Categories
News

जब सड़क पर नि’र्वस्त्र होकर निकली ये महिला, वजह जानकर रह जायेगें दंग !! देंखे तस्वीरें

खबरें

मा’नसि’क स्वा’स्थ्य दु’नियाभ’र में एक बड़ी चुनौ’ती बनी हुई है, जिसके कारण आए दिन लोग आ’त्‍मह’त्‍या जैसा गं’भीर कदम तक उठा लेते हैं। दुनिया में कई ऐसे संगठन हैं, जो लोगों के मा’नसि’क स्‍वा’स्‍थ्‍य पर काम करते हैं। लेकिन इसके लिए ध’न जुटा’ना एक बड़ी चु’नौती रही है। ब्रि’टेन में एक म’हिला को मा’नसिक स्‍वा’स्‍थ्‍य को ले’कर हो रहे काम में यो’गदा’न देने की इ’च्‍छा ज’गी तो उसने कुछ अलग ही त’रीका अपनाया और लं’दन के आ’सपास करीब 10 मील तक क’ड़ाके की ठं’ड में न’ग्न अवस्‍था में सा’इकि’ल च’लाक’र इसके लिए ध’न जु’टाने का प्रयास किया।

यह महिला के’री बा’र्न्स हैं, जिन्‍होंने मा’नसि’क स्वा’स्थ्य को लेकर चौं’काने वाले आं’कड़ों को देखने और च’चेरी ब’हन की आ’त्‍मह’त्‍या के बाद इस दिशा में क’दम उ’ठाने के बारे में सोचा। उनका कहना है कि यह बात ह’मेशा उनके दि’माग में कौं’धती रही कि वह क्‍या करें? वह अ’क्‍सर घर में भी इसे ले’कर बात करती थीं। एक दिन जब वह अपनी हा’उसमे’ट के साथ इस बारे में बात कर रही थीं तो उसने म’जाक में यह सुझा’व दे डाला कि वह न’ग्‍न होकर इस क’ड़ाके की सर्दी में दो’पहि’या से स’फर करे। उन्‍हें यह वि’चार खूब भा’या और आ’खिरका’र वह न’ग्‍न अ’व’स्‍था में सा’इकिल से लं’दन की सड़’कों पर निकल पड़ीं।

आ’त्‍मह’त्‍या की रो’कथाम था म’कस’द
la’dbib’le.com की एक रि’पोर्ट के अ’नुसार, के’री ने कहा कि वह आ’त्मह’त्या की रो’कथा’म के बारे में जा’गरूक’ता बढ़ा’ना चाहती थीं और इसके लिए काम करने वाली चैरि’टी संस्‍था MIND के लिए कुछ पैसे जु’टाना चाहती थीं। खास तौ’र पर दु’नियाभ’र में को’रो’ना वा’यर’स सं’क्रम’ण के कारण घो’षित लॉ’कडा’उ’न की प’रिस्थि’तियों ने मा’नसि’क स्‍वा’स्‍थ्‍य को लेकर और भी चु’नौती पैदा की,‍ जिसके का’रण आ’त्‍मह’त्‍या जैसे गं’भीर कद’म उ’ठाने की घट’नाएं भी सा’मने आईं।

ठंड को देखते हुए केरी ने खुद को इसके लिए पहले से इसके लिए तैयार किया। बिल्‍कुल न’ग्न होकर सा’इकिल से लंदन की स’ड़कों पर निकलने से पहले के’री ने ठं’डे पानी से नहाया। लेकिन यह बहुत अधिक का’रगर नहीं रहा। इसके बा’वजूद उन्‍हें क’ड़ाके की सर्दी व कं’पा देने वाली ठं’डी हवा’ओं से जू’झना पड़ा। पर वह अपने इ’रादों को लेकर अ’टल रहीं। खास तौ’र पर वा’टरलू ब्रि’ज को क्रॉ’स करने के दौ’रान उन्‍हें क’ड़ाके की ठं’ड का ए’हसास हुआ, पर के’री के अनुसार, कुल मिलाकर यह दिन अच्‍छा बीता।