Categories
Other

संसद में हंगामा करने पर कांग्रेस के इन 7 सांसदों पर गिरी गाज, मिली ये सज़ा

गुरुवार सुबह सभापति भर्तृहरि महताब ने सदन न चलने से दुखी हो कर कहा कि दिल्ली दं’गे का मुद्दा है, कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न स्थिति का मुद्दा है, इस पर चर्चा हो. लेकिन जिस प्रकार से सदन को बाधित किया जा रहा है, उससे किसी का फायदा नहीं होने वाला है. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि ज्यादातर सदस्य चाहते हैं कि सदन सुचारू रूप से चले और मुख्य मुद्दों पर चर्चा हो लेकिन कुछ सदस्य कार्यवाही बाधित कर रहे हैं जिस कारण सदन नहीं चल पा रहा.

दिल्ली हिंसा को लेकर सदन में रोज हंगामा मचा रही कांग्रेस को आज लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने तगड़ा झटका दिया है. हंगामा और धक्का-मुक्की से परेशान हो कर लोकसभा स्पीकर ने कांग्रेस के 7 सांसदों को पूरे सत्र के लिए सदन से निष्कासित कर दिया. दिल्ली हिंसा को लेकर कई दिनों से कांग्रेस सदन को नहीं चलने दे रही थी जिससे नाराज हो कर स्पीकर ने ये कदम उठाया.

कांग्रेस के जिन सांसदों को सस्पेंड किया गया है उनके नाम हैं गौरव गोगोई, टीएन प्रथपन, डीन कुरीकोस, आर उन्नीथन, मनिकम टैगोर, बेनी बेहन और गुरजीत सिंह औजला.

ये सभी स्पीकर के आसन के पास आ कर नारेबाजी कर रहे थे और पोस्टर दिखा रहे थे. स्पीकर ने उन्हें पहले भी चेतावनी दी थी लेकिन कांग्रेसी सांसद नहीं माने. जिसके बाद स्पीकर को कठोर कदम उठाना पड़ा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.