Categories
News

अगर आप को आते हैं ये सपने तो आपके घर में होने वाला है मां लक्ष्मी का आग’मन

डेली न्यूज़

रात में सोते हुए हम कई तरह के स’पने देखते हैं। कुछ सपने हमें याद रहते हैं तो कुछ स’पनों को हम भूल जाते हैं, ले’किन स्वप्न शा’स्त्र के मुता’बिक हर सपने का हमारे जी’वन की घट’नाओं से कुछ न कुछ संबं’ध होता है। स्वप्न शा’स्त्र में हर सपने का अर्थ होता है। स्वप्न शा’स्त्र में कुछ सप’नों के बारे में बता’या गया है जिन’को देखने का अर्थ होता है कि ज’ल्दी ही आप’को धन की प्रा’प्ति होने वाली है। मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बर’सने वाली है। जानते हैं कि कौन से सपनो के माध्य’म से मां ल’क्ष्मी के आग’मन का संके’त मिलता है। 

अमृत कलश लिए दिखें

दीवा’वली के शुभ मौके पर आप’को सपने में अमृत कलश लिए धन्‍व’न्‍तरि वैद्य नजए आएं तो यह बहुत ही अ’च्‍छा माना जाता है। इ’सका अर्थ है कि अगर आपके घर में कोई बी’मार है तो ज’ल्‍द ही उसके कष्‍ट दूर हो जा’एंगे और आपके ऊ’पर मां ल’क्ष्‍मी की छत्र’छाया रहेगी।

इनकी फसल दिखना

अगर आ’पको सपने में गेहूं और धा’न की फसल लहल’हाती हुई दिखें तो यह ब’हुत ही अच्‍छा माना जाता है। इसका अर्थ है कि आने वाले व’क्‍त में आ’पको जल्‍द ही धन की प्रा’प्ति होगी और आप’को कहीं से फं’सा हुआ पैसा भी प्रा’प्‍त हो सकता है। इस पैसे के मिलने से आ’पके कई काम आ’सानी से बन जाएंगे।

आभूषणों की प्राप्ति

सपने में आपको कहीं से आभू’षणों की प्रा’प्ति हो तो यह बहुत ही शुभ सं’केत है। इसका अर्थ है कि आप’को जल्‍द ही कहीं से कोई खुश’खबरी सुनने को मिल सकती है। हो सकता है कि आप जिस काम को लेकर काफी समय से प्रया’सरत थे, वह अब पू’र्ण हो जाए।

कमल का पुष्‍प

अगर आप एक व्‍या’पारी हैं या नौकरी’पेशा हैं तो आपके लिए यह सप’ना बहुत ही शुभ फल देने वाला है। अपने हाथ में क’मल का पु’ष्‍प सपने में देखना धन को अपने हाथ में लेने के बरा’बर है। माना जाता है कि ऐसा होने आ’पको बड़े मु’नाफे का संकेत दे रहा है और नौक’री करने वालों के लिए यह पदो’न्‍न्‍ति होने जैसा है।