Categories
Entertainment News

ये स’क्स पी गया 36 ला’ख की श’राब , जम’कर वाय’रल हो रहा वी’डियो.

वायरल न्यूज़


वीडि’यो में बता’या गया है कि अ’गर कोई श’ख्स रोज 500 की शरा’ब पीता है तो अब तक उ’सने कित’ना नुक’सान किया है। हा’लांकि बाद में मजा’किया अं’दाज में ‘अंकल’ ऐसा ज’वाब देते हैं कि सा’मने वाले की बोल’ती बं’द हो जाती है।

शरा’बी अं’कल ने बंद क’रवा दी इस श’ख्स की बो’लती।
सोश’ल मी:डिया पर शरा’बियों के ऐसे कई वी’डियो आते हैं जो का’फी मजे’दार होते हैं। एक ऐसा वी’डियो वाय’रल हो रहा है जिस’में एक श’ख्स हा’थ में श’राब का गि’लास तो लिए है ले’किन संदे’श बहुत अ’च्छा दे रहा है। वीडि’यो में बता’या गया है कि अ’गर कोई श’ख्स रोज 500 की शरा’ब पी’ता है तो अब तक उसने कित’ना नुक’सान किया है। हालां’कि बाद में मजा’किया अंदाज में ‘अंक’ल’ ऐसा जवा’ब देते हैं कि साम’ने वा’ले की बोल’ती बंद हो जाती है। वीडि’यो में तो के’वल आर्थि’क नुक’सान की बात की गई है ले’किन शरा’ब पीने से शरी’र को भी नुक’सान पहुं’चता है।

वीडि’यो में एक आ’वाज आती है, ‘तुम शरा’ब पीते हो?’ ज’वाब- 20 सा’ल से पी रहे हैं। स’वाल- रो’ज कित’ने की पी जाते हो? जवा’ब- 500 रु’पये की। इसके बाद वी’डियो में पूरा ग’णित सम’झाया जाता है कि 20 सा’ल में शख्स ने कि’तने की श’राब पी ली। एक मही’ने में 15 ह’जार रुप’ये की श’राब, सा’ल भर में 1 ला’ख 80 ह’जार की शऱाब और 20 सा’ल में 36 ला’ख की शरा’ब पी चुका है। श’ख्स कहता है, अग’र ये 36 ला’ख रुपये बचा’ए होते तो अब तक आप मर्सि’डीज ले सकते थे। इत’ना सु’नने के बाद शरा’ब वा’ले अं’कल ऐसा ज’वाब देते हैं कि यह ग’णित बता’ने वाला शख्स निश’ब्द हो जाता है। उन्हों:ने कहा- ‘आप सवा’ल पीते हैं?’ जवाब- नहीं।
तो फिर आप’की मर्सिडीज कहां है?


लॉक’डाउन के दौ’रान आप’को याद ही होगा कि अगर जरू’री सामा’न के अला’वा कोई दु’कान पहले खो’ली गई थी तो वह है श’राब की दुका’न। WHO की रिपो’र्ट के मुता’बिक 2016 में शरा’ब पी’ने की वज’ह से भा’रत में 2.64 ला’ख से ज्या’दा मौतें हो गईं। इ’नमें से 1.4 ला’ख लोग लि’वर सिरो’सिस, 92 हजा’र लो’ग स’ड़क हाद’से में, 30 हजार से ज्या’दा लोग कैं’सर से मौ’त के मुं’ह में समा गए।

भार’त में श’राब पी’ने वा’लों की ता’दाद लगा’तार बढ़ रही है। अगर हर श’ख्स की बा:त करें तो 2005 में औस’तन एक व्य’क्ति पर सा’लाना 2.4 ली’टर श’ऱाब की खप’त थी जो कि 2016 में बढ़’कर 5.7 ली’टर हो गई है। 2010 की तु’लना में 2016 में पु’रुषों और महि’लाओं में भी अ:लग अ:लग श’राब पी’ने की मा’त्रा बढ़ गई है। 2010 में महि’लाएं 1.3 ली’टर श’राब पीती थीं जिस’की मात्रा बढ़’कर 9.4 ली’टर हो गई है।