Categories
cricket

बड़ा खुलासा- इस बात को लेकर BCCI से भिड़ गए थे शास्त्री, दे दी थी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर न जाने की धमकी!

क्रिकेट न्यूज़

फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने रविचं’द्रन अश्विन के साथ बातचीत में बड़ा खुलासा किया है. प्लेयर्स के परिवार को ले जाने के मुद्दे पर टीम इंडिया के कोच रवि शा’स्त्री (Ravi Shastri) बीसीसीआई से भिड़ गए थे.

नई दिल्ली. टीम इंडिया ने जबसे ऑस्ट्रे’लिया को उसी के घर पर टेस्ट सीरीज में हराया है उसी दिन से हेड कोच रवि शा’स्त्री सुर्खियों में बने हुए हैं. टीम इंडिया को जीत दिलाने में रवि शास्त्री का भी बड़ा हाथ रहा है. उनके स्पष्ट निर्दे’शों और अनुभव ने हर युवा भारतीय खिलाड़ी की मदद की और यही वजह है कि भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज 2-1 से जीती. भारतीय टीम ऑस्ट्रे’लिया दौरे से लौट आई है और इस बीच फील्डिंग कोच आर श्रीधर (R Sridhar) ने एक बड़ा खुलासा किया है. श्रीधर ने अश्विन के यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान बताया कि रवि शास्त्री (Ravi Shastri) परिवार के मुद्दे पर बीसीसीआई से भिड़ गए थे और उन्होंने ऑस्ट्रे’लिया ना जाने की धमकी तक दे दी थी.

आर श्रीधर ने अश्विन से बात’चीत में कहा, ‘जब हम लोग दुबई में क्वारं’टीन थे तो ऑस्ट्रे’लिया दौरे से 48 घंटे पहले पता चला कि परिवार को साथ ले जाने की इजाजत नहीं है. इन 48 घंटों में दुबई, भारत और ऑस्ट्रे’लिया के बीच इन मुद्दों को लेकर बातचीत हुए. परिवार को साथ ले जाने की सह’मति नहीं बन रही थी. बताया गया कि ऑस्ट्रेलि’याई सरकार इसे लेकर सख्त हैं. टीम के 7 खिलाड़ी अपने परिवार के साथ थे. इस बात को रवि शा’स्त्री ने अपने हाथों में लिया और उन्होंने जूम के जरिए एक बैठक की. उन्होंने बीसीसीआई को साफ’तौर पर कह दिया कि अगर परिवार को ले जाने की इजाजत नहीं मिली तो हम ऑस्ट्रे’लिया दौरा नहीं करेंगे. आपको जो करना है कर लें.’ श्रीधर बोले, ‘शास्त्री ने कहा कि उनसे ज्यादा बेहतर ऑस्ट्रेलिया को कोई नहीं जानता. मैं यहां पिछले 40 सालों से जा रहा हू, उनके साथ कैसे पेश आना है ये मैं अच्छी तरह से जानता हूं.’ रवि शास्त्री का ये स’ख्त रवैया काम आया और अंत में परिवार को साथ ले जाने की इजाजत मिली.

शास्त्री ने बनाई थी ऑस्ट्रे’लियाई बल्लेबाजों को फंसाने की योजना!
बता दें शुक्रवार को ही गेंदबा’जी कोच भरत अरुण ने भी शा’स्त्री पर बड़ा खुलासा किया. उन्होंने बताया कि रवि शास्त्री ने ही ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को लेग साइड में फं’साने की योजना बनाई थी. भारतीय गेंद’बाजों ने स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबु’शेन को लगातार शरीर और पैरों पर गेंदबाजी की थी जिसकी वजह से उन्हें कई बार विकेट गंवाना पड़ा. रवि शा’स्त्री ने पिछले साल ही इस योजना पर काम करना शुरू कर दिया था, जिसपर विराट कोहली से भी चर्चा हुई थी. रवि शास्त्री को इस तरह की गेंदबाजी की प्रेरणा न्यूजीलैंड से मिली थी, जिनके तेज गेंदबाज नील वैगनर ने स्टीव स्मिथ को बहुत परेशान किया था.