Categories
Other

साउदी अरब की राजकुमारी ने ट्वीट कर भारत के नागरिकों के लिए कही ये बात, जिसे जानकर भातीय होने पर होगा गर्व

भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार शुक्रवार( 8 मई) सुबह 8 बजे तक भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) के मामले बढ़कर 56,342 पहुंच गए। इनमें से 37,916 मरीजों का इलाज जारी है। 16,540 लोग ठीक हो गए हैं। 1886 लोगों की मौत हो गई है। इसी बीच भारत के नागरिकों के लिए साउदी अरब की राजकुमारी ने ट्वीट कर जो बात कही उसे जानकर आप भी खुश हो जाओगे.

कानपुर में उप्र प्रांतीय व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता ने कुछ समय पहले डायलिसिस के लिए फर्रुखाबाद निवासी महिला को खून दिया था। इस मामले में सऊदी अरब की राजकुमारी और समाज सेविका हिंड अलकसीमी ने ट्वीट कर तारीफ की है। ट्वीट में कहा है कि क्या यही है वो भारत जिसको हमेशा पढ़ा।फर्रुखाबाद के सैनिक परिवार की 55 वर्षीय शहाना बेगम की दोनों किडनियां खराब हैं। डायलिसिस के लिए उनको कानपुर एयर फोर्स हॉस्पिटल कैंट आना था। डायलिसिस से पहले खून की आवश्यकता थी।

पति निसार खान व उनके बेटे शैजी खान ने कई लोगों से रक्तदान की मांग की, लेकिन उम्मीद पूरी नहीं हुई। ऐसे में उन्होंने अपनी स्थिति का हवाला कानपुर कैंट क्षेत्र में रहने वाले उत्तर प्रदेश प्रांतीय व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष नेता अभिमन्यु गुप्ता से अपनी तकलीफ बताई। कहा कि कानपुर में जान-पहचान का कोई शख्स खून देने को राजी नहीं है। उनकी बात सुनकर अभिमन्यु इंसानियत के नाते रक्तदान के लिए तैयार हो गए और 27 अप्रैल को उन्होंने खून देकर मुस्लिम महिला की जान बचाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.