Categories
Other

अगर आप भी SBI के खाताधारक हैं, तो हो जाइये सावधान, इन नंबरों से आ सकता हैं फेंक कॉल

पूरे देश में कोरोना जैसी महामारी ने आ-तं-क मचा रखा हैं. जिसके वजह से सरकार को लॉकडाउन करने का आदेश देना पड़ा. ये निर्देश इतनी जल्दबाजी में लिया गया जिसके वजह से जो जहाँ हैं उसे वोही रहना पड़ रहा हैं. लोग अपने-अपने घरों में बंद हैं. इस महामारी के समय में भी कुछ लोग ऐसे हैं जो फेंक काम करके भोले-भालें लोगो को बेवकूफ बना रहे हैं.

लॉकडाउन के बीच फेक कॉल और मैसेज की भरमार होने लगी है. इसी खतरे को देखते हुए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने ग्राहकों को अलर्ट किया है. एसबीआई ने ट्वीट करते हुए इस बारे में जानकारी दी है. हमारे सहयोगी ज़ीबिज के अनुसार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने कहा है कि कोरोना वायरस से संबंधित ई-मेल या सोशल मीडिया पोस्ट का जवाब देने से पहले चेक कर लें कि वह लिंक या पोस्ट ऑथेंटिक है या नहीं. इसके साथ ही किसी के साथ भी अपनी पर्सनल और फाइनेंशियल जानकारी की डिटेल शेयर न करें. 

साइबर चोर आपको लोक-लुभावन इनाम का झांसा देकर आपके एकांउट को खाली कर सकते हैं. एसबीआई ने अपने ग्राहकों को एसएमएस भेज कर उन नंबरों को बताया है, जिससे आपके पास ऐसे फ्राड कॉल आ सकते हैं. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने एसएमएस में कहा है कि 1800 या 1860 से शुरू होने वाले नंबर से अगर आपके पास फोन जाए तो अपने क्रेडिट कार्ड की कोई भी डिटेल साझा न करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.