Categories
Other

शादी के कार्ड में CAA और NRC को लेकर लिखा था कुछ ऐसा, पढ़कर उड़ जायेंगे होश!

देश में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. तो दूसरी तरफ ऐसे लोग भी हैं जो नागरिकता कानून के समर्थन में भी आगे आ रहे हैं. वहीं सीएए के समर्थन के लिए आगरा में एक अनोखा मामला सामने आया है, जहां शादी के कार्ड पर ‘आई सपॉर्ट सीएए’ छपवाया गया है. आइये आपको दिखाते हैं कार्ड बताते हैं पूरी बात.

आगरा के एक युवक ने अपनी शादी के कार्ड से इस कानून का पूरी तरह से समर्थन किया है. आगरा जनपद के थाना मलपुरा के गांव अजीजपुर निवासी कुलदीप रावत पुत्र कृष्णमुरारी रावत की शादी आज रविवार को है. कुलदीप ने अपनी शादी को नागरिकता कानून और एनआरसी (भारतीय राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर) को समर्पित किया है. कुलदीप ने शादी के कार्ड पर छपवाया है कि वह सीएए व एनआरसी का पुरजोर समर्थन करता है। साथ ही सभी लोगों से इसका समर्थन करने की अपील भी की है.

कार्ड में बताया गया है कि यह कानून किसी भी व्यक्ति की नागरिकता समाप्त करने का नहीं है। बल्कि नागरिकता देने का काम करेगा। कुलदीप के इस अनोखे संदेश की चर्चा क्षेत्र में है. आगरा में भी विगत दिनों महिलाओं ने संजय प्लेस स्थित शहीद स्मारक पर नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन किया था। हालांकि पुलिस के पहुंचने से पहले ही महिलाएं वहां से चली गईं। लेकिन इन दिनों ये मुद्दा लगातार गर्माया हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.